पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:कैलादेवी का मेला रद्द, अब मंदिर के पट भी बंद, निराश लौटे श्रद्धालु

कैलादेवी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने भी दिखाई सख्ती, खोहरी मोड़ से ही वाहनों को वापस भेजा

वैश्विक महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्ति धाम कस्बा कैलादेवी में जहां गुरुवार से चैत्र लक्खी मेला शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण मेला रद्द कर दिया गया। वहीं 8 अप्रैल से कैला मां के दर्शन भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिए गए। गुरुवार को कैलादेवी पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए श्रद्धालुओं के वाहनों को खोहरी मोड़ से ही वापस लौटा दिया।

वहीं जगह-जगह पुलिस नजर आई। खुद कैलादेवी थानाधिकारी सीआई दामोदर सिंह डोई मुख्य बाजार में वाहनों व श्रद्धालुओं को रोकते नजर आए। थानाधिकारी ने बताया कि लोग कोविड-19 गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें ।उन्होंने बताया कि बिना मास्क के वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाएगी

हिंडौन शहर व देहात क्षेत्र में 10 कोरोना पॉजिटिव मिले
हिंडौनसिटी(ग्रामीण)| गत सायं को आई कोरोना की रिपोर्ट में हिंडौन शहर देहात क्षेत्र में 10 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोविड-19 प्रभारी डॉक्टर दीपक चौधरी व बीसीएमओ डा.श्याम सिघल. डॉ उमेश गुप्ता ने बताया कि हिंडोन निवासी 29 वर्षीय एक युवक ने 5 अप्रैल को कोरोना की जांच का सैंपल दिया था जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी तरह देहात क्षेत्र के गांव धाधरेन में एक 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है।

गांव कोटरा ढहर में 15 वर्षीय युवती 7 वर्षीय व 7बर्षीय बालिका को कोरोना पॉजिटिव मिली है। गांव ताली का पुरा में एक 13 वर्षीय बालक कोरोना पॉजिटिव मिला है।कंसाने का नंगला में 53 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। अंध महवा का 32 वर्षीय तथा 55 वर्षीय अधेड़ कोरोना पॉजिटिव मिला है। सूरौठ मे 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इन सभी ने 5 अप्रैल को कोरोना की जांच का सैम्पल दिया था। सभी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की चिकित्सा विभाग ने जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है।

एडवाइजरी का पालन नहीं, जुर्माना वसूला
नारौली डांग| पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंस की अवहेलना करने पर 6 लोगों से जुर्माना वसूला है।चौकी प्रभारी बदन सिंह ने बताया कि हिदायत के बावजूद कुछ लोग मास्क नहीं पहन रहे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती की जा रही। इसलिए लोगों से अपील कर रहे है कि मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें