पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्याग्रह आंदोलन शुरू:करौली : मांगों को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों का सत्याग्रह आंदोलन शुरू

करौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ब्लॉक के पदाधिकारियों ने सीएम के नाम कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष को सौंपा मांगपत्र

विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों ने शनिवार से सत्याग्रह आंदोलन की शुरू किया, साथ ही शनिवार को सीएम के नाम कांग्रेस के पूर्व देहात ब्लॉक अध्यक्ष जयलाल माली को अपना मांगपत्र सौंपा। जिसमें उल्लेख किया है कि जन घोषणा पत्र में किए गए वादों पर राज्य सरकार खरा नहीं उतरी है, इससे ग्राम विकास अधिकारियों में आक्रोश पनप रहा है। इस पर कांग्रेस नेता ने वीडीओज की मांगों को उचित बताते हुए समर्थन किया, साथ ही लंबित मांगों को संबंध में सीएम व पीसीसी अध्यक्ष तक उनका ज्ञापन पहुंचाने का भरोसा दिलाया। ग्राम विकास अधिकारियों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के लिए सीएम व पीसीसी अध्यक्ष को पत्र भी लिखा है। ज्ञापन में ग्राम विकास अधिकारियों की लंबित मांगों में वेतन विसंगति, पदोन्नति, स्थानांतरण नीति व जनघोषणा पत्र में शामिल अन्य बिंदुओं पर ध्यानाकर्षण करते हुए मांगों पर शीघ्र सकारात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। जिसमें उल्लेख किया है कि रिक्त पदों पर भर्ती, समयबद्ध पदोन्नति जैसे कई बिंदु भी शामिल हैं। इस दौरान कृष्णानंद शर्मा,बद्री माली, सिरमोहर मीना, महेशचंद शर्मा, दिनेश चतुर्वेदी, मुनेश मीना,रंजीतसिंह, सौरभ डागुर, सुमन मीना सहित कई वीडीओज मौजू थे। ग्राम विकास अधिकारी संघ के नेता श्यामसुंदर शर्मा ने बताया कि 30 जनवरी से महात्मा गांधी की पुण्यतिथि से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेशभर में सत्याग्रह आंदोलन का आगाज किया गया है। 1 फरवरी को प्रधान, प्रमुख व विधायकों को ज्ञापन देकर मांगों के प्रति ध्यानाकर्षण किया जाएगा। 6,13 व 20 फरवरी, शनिवार में प्रदेश की सभी 352 पंचायत समिति मुख्यालयों पर सत्याग्रह यज्ञ किया जाएगा। जबकि, 27 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर यज्ञ का आयोजन करेंगे। वहीं बजट सत्र के दौरान प्रदेश के आठ हजार ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा विधानसभा पर विशाल सत्याग्रह यज्ञ किया जाएगा। जिलाध्यक्ष शैलेंद्रसिंह ने इस संबंध में तैयारियां शुरू करने के ब्लॉक अध्यक्षों को निर्देश भी दिए हैं।

कृषि बिलों के विरोध में कल कलेक्ट्रेट पर धरना

करौली| तीनों कृषि बिलों के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली के चहुंओर किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं सोमवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के बाहर करौली विधायक लाखनसिंह के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन के साथ ही किसानों की महापंचायत भी होगी। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व विधायक लाखनसिंह ने जिलेभर के किसान,आमजन व कांग्रेसियों को बडी संख्या में महापंचायत में भाग लेने का आह्वान किया है। उनके समर्थकों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। विधायक लाखनसिंह ने बताया कि कृषि बिलों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर शांतिपूर्ण तरीके से किसान आंदोलन कर रहे हैं। जिन्हें केंद्र की तानाशाह सरकार बलपूर्वक दबाने व कुचलने का काम कर रही है। इससे किसान वर्ग में भारी आक्रोश है। राज्य में कांग्रेस ने किसानों का खुलकर समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि कृषि से जुडे इन तीनों काले कानूनों को रद्द करने व किसानों के पक्ष में एक फरवरी, सोमवार को प्रात: 11 बजे करौली कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन व ज्ञापन के कार्यक्रम के साथ ही किसान महापंचायत बुलाई गई है। देश का अन्नदाता संकट के दौर में गुजर रहा है,ऐसे में उनको भरपूर समर्थन व संबल प्रदान करने के लिए खुला समर्थन करने का ऐलान किया जाएगा और हरसंभव किसानों के हित व अधिकारों की लडाई सब मिलकर के लडेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें