दुस्साहस:शादी की वीडियोग्राफी कर रहे नप के कर्मचारी से मारपीट

करौली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादी समारोह में निर्धारित से अधिक लोगों के आने सूचना पर कार्रवाई करने पहुंचे थे कार्मिक

उपखंड मुख्यालय के राजकीय अस्पताल के पीछे स्थित काका पैलेस में बुधवार को आयोजित शादी समारोह में निर्धारित संख्या से अधिक लोगों भीड़ की सूचना पर वीडियोग्राफी करने पहुंचे नगरपरिषद के कर्मचारियों के साथ वहां उपस्थित कुछ लोगों ने मारपीट कर मोबाइल छीन लिया और वीडियो डिलीट कर दी।उक्त मामले में प्रशासन ने आयोजकों पर 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए मैरिज होम को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए सभी प्रकार के सामूहिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा रखा है। वहीं शादी समारोह में वर व वधु पक्ष के कुल 50 व्यक्तियों के शामिल होने और शादी कार्यक्रम मात्र 3 घंटे में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही इस प्रकार के समारोह की मॉनीटरिंग के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। सरकार के आदेश पर जिला व उपखंड प्रशासन ने मैरिज गार्डन व विवाह स्थलों पर निगरानी रखने व कार्यक्रम की पूरी वीडियोग्राफी के लिए कर्मचारी तैनात किए हुए हैं।इसी आदेशों की पालना में बुधवार को देर शाम नगरपरिषद के अधिकारियों को सूचना मिली कि अस्पताल के पीछे स्थित काका पैलेस में बुधवार को शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा है।

जिसमें सरकार द्वारा निर्धारित 50 व्यक्तियों से कई गुना लोग उपस्थित है। इस सूचना पर नगरपरिषद का दस्ता मौके पर पहुंचे और शादी समारोह की वीडियोग्राफी बनाने लगे। इसकी जानकारी शादी समारोह के आयोजक व उनके रिश्तेदारों को लगी तो उनमें से कुछ लोगों ने नगरपरिषद के कार्मिकों के साथ मारपीट करते हुए मोबाइल छीन लिया और बनाई गई वीडियोग्राफी डिलीट कर दी। मारपीट में परिषद के कई कर्मचारी चोटिल हो गए। कर्मचारियों ने बताया कि शादी समारोह में लगभग 400 से अधिक एकत्रित थे। घटना की सूचना कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार यादव, नगरपरिषद आयुक्त कीर्तिकुमारी, नई मंडी थानाधिकारी को दी।

खबरें और भी हैं...