चेतावनी:खाद की कालाबाजारी करने पर होंगे लाइसेंस रद्द

करौली23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोडाभीम | मंडी मोड़ पर एसडीएम कार्यालय सभागार में शनिवार को विधानसभा परिक्षेत्र के खाद की बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारी। - Dainik Bhaskar
टोडाभीम | मंडी मोड़ पर एसडीएम कार्यालय सभागार में शनिवार को विधानसभा परिक्षेत्र के खाद की बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारी।
  • विधायक पृथ्वीराज मीना ने एसडीएम की मौजूदगी में बैठक में कृषि अधिकारियों से कहा

क्षेत्र में रबी फसल की बुआई के लिए डीएपी खाद की कालाबाजारी की शिकायतों के मद्देनजर क्षेत्रीय विधायक पृथ्वीराज मीना ने एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीना की अध्यक्षता में कृषि अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।विधायक पृथ्वीराज मीना ने कहा कि किसी भी खाद बीज विक्रेता द्वारा खाद की कालाबाजारी करने की शिकायतें मिलती है तो उन पर कठोर कार्रवाई कर लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जावे।

विधायक ने कहा कि क्षेत्र में आए दिन खाद बीज की कालाबाजारी संबंधी शिकायतें मिल रही है जिससे किसान का आर्थिक रूप से विक्रेताओं द्वारा शोषण किया जा रहा है। विधायक ने कहा कि किसानों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कृषि अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गेहूं एवं सरसों की फसल के लिए यूरिया की जितनी आवश्यकता हो उतने यूरिया के पूर्व ही प्रबंध किए जाएं जिससे किसानों को यूरिया के लिए भटकना नहीं पड़े।

इस दौरान कृषि उपनिदेशक रामलाल जाट ने कहा कि यदि किसी भी विक्रेता के द्वारा किसी प्रकार से किसान का शोषण किया जाएगा तो उसका लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि मांग के मुताबिक यूरिया की पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इस दौरान एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीना, उपनिदेशक कृषि विस्तार रामलाल जाट, सहायक निदेशक मोहन लाल मीना, बालघाट सहायक कृषि अधिकारी सुधीर कुमार, सहायक कृषि अधिकारी श्री राम छावड़ी ,सहायक कृषि अधिकारी जंतु राम सहित समस्त विधानसभा क्षेत्र टोडाभीम-नादौती क्षेत्र के समस्त खाद बीज विक्रेता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...