पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई - शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़:लपावली व कटारा अजीज में शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 25 पेटियां जब्त

करौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्पेशल टीम व पांच थानों की पुलिस का सर्च अभियान

जिले में अब अवैध शराब बनाने वालों की खैर नहीं होगी। अवैध शराब से जुड़े माफियाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत शनिवार को जिला स्पेशल टीम व पांच थानों की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लपावली व कटाराअजीज में चल रहे अवैध शराब बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है। जहां से अवैध शराब की बोतलें, शराब बनाने के केमिकल व उपकरण भी जब्त किए हैं। पुलिस के आने की भनक लगते ही मौके से आरोपी फरार हो गए। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। मौके पर भारी मात्रा में कांच व प्लास्टिक के खाली पव्वों को नष्ट किया गया।

उपकरण, केमिकल, पैकिंग मशीनें, प्लास्टिक कार्टन, खाली कट्‌टे आदि बरामद

पुलिस ने काउन्टी क्लब डीलक्स व्हीस्की की 25 पेटी अवैध शराब की जब्त की है। इस दौरान पुलिस ने पैकिंग वाली दो मशीन, पांच प्लास्टिक कार्टून, कार्टून पैकिंग टेप 21, तीन बारदाना सफेद कटटे खाली, ढोला मारू नीला ढक्कन और खाली रैपर बरामद किए हैं। वहीं अवैध शराब बनाने के काम आने वाले बर्तन, ड्रम, केमिकल, मशीन आदि भी बरामद की है। पुलिस की टीम ने दूसरी कार्रवाई गांव कटारा अजीज में पिंटू गुर्जर के घर पर की। जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब भरने के लिए काम आने वाले खाली पव्वे, ढक्कन, पचास लीटर स्प्रिट, पैकिंग की मशीन आदि अवैध शराब के काम में आने वाले केमिकल एवं मशीनरी और उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस की आने की भनक लगने के कारण शराब तस्कर फरार हो गए। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

50 से अधिक पुलिस जवानों ने योजनाबद्ध तरीके से की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि अभियान के तहत अवैध शराब के कारखाने का भंडाफोड़ करने के लिए एक योजना के साथ काम किया गया। जिसमें टोडाभीम पुलिस उप अधीक्षक फूलचंद मीणा, हिंडौन पुलिस उप अधीक्षक किशोरी लाल, प्रशिक्षु आरपीएस नगेन्द्र सिंह, जिला स्पेशल टीम के प्रभारी यदुवीर सिंह, एएसआई राजवीर सिह, नई मंडी थानाप्रभारी रामरूप मीणा, श्रीमहावीरजी थानाप्रभारी धर्म सिंह, गढमोरा थानाप्रभारी मुरारी लाल, बालघाट थानाप्रभारी ईश्वर सिंह, आबकारी विभाग के सीआई नीरज व रामसिंह सहित कांस्टेबल परमजीत सिंह, मानसिंह, नरेन्द्र, संदीप सहित लगभग 50 जवानों ने योजनाबद्ध तरीके से शनिवार को समीप के गांव लपावली में दबिश दी। जहां हमदू उर्फ अमृतलाल गुर्जर के घर पर चल रहे अवैध शराब बनाने के एक कारखाने का भंडाफोड़ किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें