मंत्री चांदना ने की जनसुनवाई:जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली, फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा

करौली5 महीने पहले
जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने बुधवार को करौली सर्किट हाउस में जनसुनवाई की। - Dainik Bhaskar
जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने बुधवार को करौली सर्किट हाउस में जनसुनवाई की।

जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने बुधवार को करौली सर्किट हाउस में जनसुनवाई की। उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। साथ ही कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक लेकर फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की।

चांदना ने कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और एसपी शैलेंद्र इंदौलिया की मौजूदगी में अधिकारियों की बैठक लेकर फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की। अधिकारियों को समर्पण भाव से दायित्व निर्वहन का संदेश दिया। प्रभारी मंत्री ने चिरंजीवी योजना, निशुल्क दवा जांच योजना, पेंशन पालनहार योजना, छात्रवृत्ति, इंदिरा रसोई, बिजली, पानी, सड़क आदि की समीक्षा की। पालनहार योजना, पेंशन योजना की समीक्षा के दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक कुलदीप सिंह ने आंकड़े प्रस्तुत किए तो मंत्री ने कहा कि मैं भी कॉमर्स का स्टूडेंट हूं आंकड़े बनाना और बताना मुझे भी आता है। अधिकारी आंकड़ों के बजाय तथ्यात्मक बात करें।

मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में सभी व्यवस्था पटरी से उतर गई थी। अब अधिकारियों का दायित्व बनता है कि वे समर्पण और सेवा भाव से काम करें। लंबित प्रकरणों का निस्तारण करें और सरकार की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन कर आखिरी पायदान तक लोगों को लाभान्वित करने के प्रयास किए जाएं।