पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:मूंडिया में नव आवंटित शराब दुकान को निरस्त करने के लिए दिया ज्ञापन

करौली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महमदपुर टोडाभीम उपखंड की ग्राम पंचायत मुड़िया में आबकारी विभाग द्वारा आवंटित मदिरा दुकान को निरस्त करने के लिए ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर और आबकारी अधिकारी को ज्ञापन दिया। अभिनव समूह के गुमान मूंडिया ने बताया कि गांव में शराब को लेकर दशकों से सामाजिक पाबन्दी है लेकिन आबकारी विभाग ने गांव के नाम सरकारी ठेका आवंटित किया जिसको लेकर ग्रामीणों ने पंचायत आयोजित कर विरोध जताया और सर्वसम्मति से दुकान को निरस्त करने के लिए जिला कलेक्टर और आबकारी अधिकारी पत्र देकर दुकान नहीं खोलने की अपील की।डायरेक्टर महाराज सिंह ने बताया कि गांव में शराबबंदी घोषित है। उसके बाद भी अब घनी आबादी वाले गांव में शराब दुकान खुलने से युवा पीढ़ी पर बुरा असर पड़ेगा इसलिए गांव में ठेका नहीं खुला जाए। इस विरोध के बाद भी प्रशासन अनदेखी करता है तो ग्रामीण जिला कलेक्टर कार्यालय पर किसी भी हद तक विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान अतर सूबेदार, रमेश बांगर, महाराज सिंह डायरेक्टर, गुमान मूंडिया, रूपन हवलदार, हरस्वरूप हवलदार, कजोड़ी पटेल,राजेश दानी, मुकेश, जसवंत आदि मौजूद रहे।

मातासूला से राशन सामग्री के साथ सैकड़ों किसान शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए रवाना

टोडाभीम। दिल्ली के शाहजहांपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में नकद राशि एवं राशन सामग्री के साथ गांव मातासूला से सैकड़ों किसान रवाना हुए हैं, प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को क्षेत्र गांव मातासूला, चूरपुरा व माधोपुरा के सैकड़ों किसान नकद राशि व खाद्य सामग्री को लेकर बस के द्वारा सैकडों की संख्या में किसान शाहजहांपुर के लिए रवाना हुए। राशन सामग्री के साथ शाहजहांपुर बॉर्डर को बस द्वारा रवाना हुए किसानों ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए 3 किसान विरोधी कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में मौजूद किसानों को राशन सामग्री का सहयोग प्रदान करने के लिए सैकड़ों किसानों का एक दल शाहजहांपुर बॉर्डर बॉर्डर को रवाना हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें