पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजनाओं से लाभ के दिशा निर्देश:कल्याणकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाए

करौली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने उपखंड स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक, दिए दिशा निर्देश

उपखंड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार ने पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से अधिक से अधिक पात्र लोगों को जोड़कर लाभांवित करने के निर्देश दिए। एसडीएम परमार ने कहा कि अधिकारी सरकार की जन कल्याणकारी योजना सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसे विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विशेष योग्यजन पेंशन, पालनहार के पात्र अनाथ व पिता विहीन स्कूल व आंगनबाड़ी के बच्चों का अधिक से अधिक चिन्हीकरण करें। इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन व स्वीकृति, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के लिए मार्गदर्शन, सहायता कर उन्हें लाभांवित करें। एसडीएम ने सभी अधिकारियों को इस कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकारी एडवाईजरी का पालन करने के लिए आमजन को अधिक से अधिक जागरुक करने के निर्देश दिए। बैठक में तहसीलदार पृथ्वीराज मीना, मासलपुर तहसीलदार मदनसिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामनिवास जैन, महिला एवं बाल विकास अधिकारी राजेश्वरी मित्तल, विकास अधिकारी श्रीमराम मीणा सहित कई ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
प्रगति समीक्षा बैठक आज
करौली|
जिला परिषद के मुख्य आयोजना अधिकारी रामराज मीना ने बताया कि नीति आयोग के तहत आशान्वित जिला करौली की माह जून की प्रगति की समीक्षा के लिए कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में बुधवार को सुबह 10:30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें