पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला पे डीजल डालकर आग लगाई मौत:नव विवाहिता ने शरीर पर डीजल डालकर आग लगाई, मौके पर ही तोड़ दिया दम

करौली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोप गांव की घटना, मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया

नादौती सोप गांव में रविवार नव विवाहित युवती ने शरीर पर डीजल डालकर आग लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कमरा अंदर से बंद था युवती के जलने का पता चलने पर घर वाले व पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर युवती को निकाल कर आग को बुझाया, लेकिन तब तक युवती की जलने से मृत्यु हो चुकी थी। मृतक रीना के भाई महेन्द्र निवासी बालौती ने ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज के लिए प्रताड़ित करने और दहेज मांग पूरी नहीं करने पर उसकी बहन रीना मीना को पेट्रोल डालकर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। विवाहिता ने आत्महत्या की है या उसे जलाकर मारा गया है।

इसका पता पुलिस जांच पूरी होने पर ही चल सकेगा। विवाहिता के परिजनों ने नादौती पुलिस थाने में रिपोर्ट देकर ससुराल वालों के विरूद्ध दहेज लिए प्रताड़ित करने तथा पेट्रोल डाल आग लगाकर रीना को मारने मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच कर टोडाभीम वृत्ताधिकारी फूलचंद मीना, नादौती थानाधिकारी वीरसिंह गुर्जर ने रविवार शाम को घटना स्थल का मौका मुआयना किया। एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। मृतक रीना के भाई महेन्द्र सिंह मीना निवासी बालौती थाना सपोटरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मेरी बहन की शादी 25 नवम्बर 2020 को सोप गांव के विष्णु पुत्र गज्जू मीना के साथ हुई थी। शादी के समय से ही पति विष्णु, जेठ राजेश, ससुर गज्जू, सांस भंवरो व बुआसास दहेज की मांग करते और मांग पूरी नहीं करने पर प्रताड़ित करते रहे हैं। 5 सितम्बर को उक्त सभी ने मिलकर रीना के शरीर पर पेट्रोल डालकर जला कर मार दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है तथा घटना की टोडाभीम वृत्ताधिकारी जांच कर रहे हैं।

शव परिजनों को सौंपा पुलिस की मौजूदगी में मृतका रीना का शव को मेडिकल टीम द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नादौती में पोस्टमार्टम करवाया गया। मृतका के ससुराल वाले शव को सोप ले जाकर दाहसंस्कार करना चाहते थे, लेकिन मृतका का भाई महेन्द्र मीना शव को उसके गांव बालौती ले जाकर दाह संस्कार करने की बात पर अड़ गया। पोस्टमार्टम के उपरान्त पुलिस ने शव मृतका के भाई व परिजनों को सपुर्द कर दिया।पीहर पक्ष का आरोप, घटनटा की सूचना भी नहीं दीमृतक के भाई महेन्द्र निवासी बालोती ने बताया कि मेरी बहन रीना को उसके पति व ससुरालवालों ने पेट्रोल डालकर जलाकर मार दिया है। ससुराल वालों ने उसके मरने की भी सूचना नहीं दी और चुप-चाप दाहसंस्कार करना चाहते थे। सूचना मिलने पर पुलिस शव को लेकर आई और सीएचसी नादौती में पोस्टमार्टम करवाया है।

महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया हिंडौनसिटी | सूरौठ कस्बे के बंजारन का पुरा निवासी एक विवाहिता ने सोमवार को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। जिसे गंभीर हालत में जयपुर रेफर कर दिया है। राजकीय अस्पताल के डा.ओपी मीणा व पुष्पेंद्र गुप्ता ने बताया कि सूरोठ कस्बे के बंजारन का पुरा निवासी 25 वर्षीय महिला शीला देवी पत्नी जगदीश ने अपने घर पर ही सोमवार को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया जिसे गंभीर हालत में परिजनों ने उपचारके लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जयपुर रैफर कर दिया।

खबरें और भी हैं...