पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुश्ती दंगल:दंगल में बराबरी पर रहे बयाना के पवन पहलवान, होदाहेली के कुशपाल गुर्जर, 5100 रुपए का पुरस्कार

करौली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गढ़ीवांधवा| कुश्ती लड़ते हुए पहलवान। - Dainik Bhaskar
गढ़ीवांधवा| कुश्ती लड़ते हुए पहलवान।
  • रूग्घापुरा की चौकी पर राम व बाबा की वार्षिक जात पर कुश्ती दंगल में पहलवानों लगाए दांव-पेच

गांव सिलपडा के ठाकुर बाबा के मंदिर पर गोठों का आयोजन हुआ। जिसमें गढीगेरेटा, खेड़ा गुढ़ाचंद्रजी मोहनपुरा गांव की गायन पार्टियों ने भाग लिया। गायक कलाकार राम भजन राम सिंह, मोहन, लटूर गुर्जर व विश्रामपुर ने देवी-देवताओं की कथा सुनाई। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ग्रामीणों की भीड़ सुबह से शाम तक रही। इसी प्रकार गांव रूग्घापुरा की चौकी पर राम व बाबा की वार्षिक जात पर कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ। जिसमें 11 हजार की इनाम पर दोनों पहलवान बराबर रहे। पवन पहलवान बयाना को व कुशपाल गुर्जर होदाहेली नादौती को 5100-5100 रुपए इनाम में मिले।

दूसरी कुश्ती राहुल बयाना ने जीती। जिनको 5100 रुपए इनाम में मिले। दंगल प्रतियोगिता में 11 हजार रुपए अर्जुन सिंह धाबाई, पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर ने 5100, सतवीर डायरेक्टर पीपल पुरा ने 6100, बटरू गुर्जर ने 1100 रुपए दिए। इस अवसर पर दंगल आयोजन कमेटी के पूर्व जिला परिषद श्रीफल, गोरे, बने सिंह, राजेंदर, भरोसी जीते हुए पहलवानों को इनाम दी।परीता गांव में बढ़िये बाबाका मेला व कुश्ती दंगल आज कुड़गांव| भादो की अमावस्या पर मंगलवार को परीता गांव में हर वर्ष की भांति बढ़िये वाले बाबा के मेले का आयोजन होगा। दोपहर बाद मेला समापन के बाद स्कूल प्रांगण में ग्राम पंचायत की ओर से कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन रखा जाएगा जिसमें विजेता पहलवानों को पुरस्कार भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।

सुजानपुरा में दो दिवसीय हरिकीर्तन दंगल में धार्मिक और पौराणिक कथाओं ने श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

भास्कर न्यूज | टोडाभीमक्षेत्र के गांव सुजानपुरा में सोमवार को आयोजित दो दिवसीय हरिकीर्तन दंगल में दूसरे दिन हरिकीर्तन पार्टी के गायकों ने पौराणिक कथाओं पर आधारित रचनाओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।मुख्य अतिथि टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीना ने कहा कि क्षेत्र में आयोजित ऐसे धार्मिक आयोजनों से समाज में मेलजोल व सामाजिक सौहार्द बढ़ता है। आपसी भाईचारे के लिए ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए गए हैं और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। हरिकीर्तन दंगल में सुजानपुरा की हरिकीर्तन मंडली की ओर से आयोजित दंगल का उद्घाटन मां सरस्वती के चित्रपट की पूजा-अर्चना के साथ किया गया।

इसके बाद सुजानपुरा की हरि कीर्तन पार्टी के मेडिया श्रीलाल ने दानवीर कर्ण की कथा का प्रसंग सुनाते हुए धंस गए मेरे रथ के पहिया रचना सुनाई। इसी दौरान धवान की हरिकीर्तन मंडली के मेडिया जगदीश ने राजा हरिशचंद्र की कथा पर आधारित रचना, वहीं गहनौली की हरिकीर्तन मंडली ने तो अब आई धर्म की याद रचना सुना कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सुजानपुरा में आयोजित हरि कीर्तन दंगल में क्षेत्र की प्रमुख हरिकीर्तन पार्टियों के गायक कलाकारों ने भाग लिया। इस मौके पर आसपास के दर्जनों गांवों के श्रोता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...