पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम को ज्ञापन:टीकरी के पुजारी की मौत मामले व परिवार को न्याय के लिए ब्राह्मण समाज के लोग लामबंद, प्रदर्शन किया

हिंडौन सिटी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दौसा जिले के गांव टीकरी जाफरान में मपुजारी शंभू शर्मा के परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ब्राह्मण समाज के तहसील अध्यक्ष अशोक शर्मा, शहर अध्यक्ष वासुदेव शर्मा के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में उल्लेख किया है कि षड्यंत्रपूर्वक भू माफिया ने पुजारी की जमीन को हड़प कर मरने के लिए विवश कर दिया।

शंभू की मौत हो जाने के मामले में पूरे प्रदेश में समाज के लोगाें में नाराजगी बनी हुई है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को सरकार न्याय नहीं देगी, तब तक प्रदेशभर में धरना-प्रदर्शन चलते रहेंगे। बताया कि पिछले वर्ष बुकना गांव में भी गरीब ब्राह्मण को जलाकर हत्या कर दी थी। जिसके सभी गुनहगारों को अभी तक अरेस्ट नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवार को 25 लाख का मुआवजा देने, षड्यंत्र रचने के दोषी अधिकारी एवं भू माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने, पीड़ित परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

इसके अलावा अतिक्रमियों की ओर से बनाई गई दुकानों को ध्वस्त कर जमीन को मुक्त कराने की भी मांग की गई है। प्रदर्शन एवं ज्ञापन देने वालों में ब्राह्मण समाज के शहर अध्यक्ष वासुदेव शर्मा, तहसील अध्यक्ष अशोक शर्मा, हेमेन्द्र वशिष्ठ, पूर्व पार्षद ललित चतुर्वेदी, कैलाश शर्मा बाजनां, रमेशचंद चतुर्वेदी, अशोक शर्मा, कर्मचारी संघ अध्यक्ष महेश शर्मा, देवीशरण शर्मा, रामनिवास शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, घनश्याम शर्मा,चंदन चतुर्वेदी, प्रमोद तिवाड़ी, राजगिरीश सहारिया, राजेन्द्र चतुर्वेदी, ओमप्रकाश शुक्ला, गजानंद, बनवारी शर्मा, जेपी शर्मा, राधेश्याम शर्मा, डॉ. टीसी व्यास, जगदीश शर्मा, पूरण शर्मा, मुकेश शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

रजिस्टरी करने वाले तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई व भूमाफिया की गिरफ्तारी की मांग
सूरौठ| महुआ थाने के गांव टीकरी निवासी पुजारी शंभू शर्मा की मौत के मामले में न्याय की मांग को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों ने गुरुवार को सूरौठ तहसील कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसके पश्चात सूरौठ चौबीसा एवं महू अट्ठाईसा ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने तहसील कार्यालय में तहसीलदार के नहीं मिलने पर लिपिक सुरेंद्र कुमार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

चौबीसा ब्राह्मण समाज के प्रवक्ता ओम प्रकाश शुक्ला एवं मीडिया प्रभारी प्रमोद तिवाड़ी ने बताया कि तहसील क्षेत्र के सभी ब्राह्मण बंधु सुबह 10:30 बजे फिजिकल कॉलेज परिसर में एकत्रित हुए। इसके पश्चात समाज के सभी लोग तहसील कार्यालय पहुंचे।

तहसील कार्यालय के बाहर ब्राह्मण समाज के महू 28 गांवों के अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी, ब्राह्मण परिषद के जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, समाजसेवी स्वदेश शर्मा, चौबीसा ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाबूलाल कटारा, कैलाश ढिंढोरा, चौबीसा महामंत्री हरीश शर्मा, प्रवक्ता ओम प्रकाश शुक्ला, मीडिया प्रभारी प्रमोद तिवाड़ी, भागीरथ लाल शर्मा हुक्मीखेडा, चौबीसा ब्राह्मण समाज के पूर्व महामंत्री ओमप्रकाश भुकरावली,राधेश्याम शर्मा पाली, राजू चतुर्वेदी, राजगिरीस सहारिया, ओम प्रकाश पाली, कमलेश धाधरैन, ब्रह्मानंद खेड़ी हैवत, सत्यनारायण शर्मा, गोविंद शर्मा ढिंढोरा, अशोक तिवाड़ी महू, पूरन बदलेटा, राजू विजयपुरा, चंदन चतुर्वेदी सहित ब्राह्मण समाज के काफी लोग पहुंचे तथा मृतक पुजारी को न्याय दिलवाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

इसके पश्चात ब्राह्मण समाज के लोगों ने तहसीलदार की अनुपस्थिति में तहसील के लिपिक सुरेंद्र कुमार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में टीकरी के मूक बधिर पुजारी शंभू शर्मा की जमीन की रजिस्ट्री करने वाले तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई करने, भू माफियाओं को गिरफ्तार करने, रजिस्ट्री निरस्त करने एवं मंदिर भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को ध्वस्त करने की मांग की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें