कोरोना जागरूकता अभियान / कोरोना संक्रमण के बचाव की दिलाई शपथ

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

करौली. कोरोना महामारी वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जन जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृखंला में मंगलवार को कलेक्टर डाॅ. मोहन लाल यादव ने कलेक्ट्रेट के सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव की शपथ दिलाई। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी राजेन्द्र सिंह चारण, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश मीणा, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेंद्र मीना, सहायक कलक्टर ओ.पी. मीना, कोषाधिकारी भरतलाल मीणा, जलदाय, विद्युत विभाग व अन्य विभागों अधिकारी उपस्थित थे। इसी प्रकार जिले की समस्त पंचायत समितियों, उपखण्ड कार्यालय व ग्राम पंचायतों में भी शपथ लेकर मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, साबुन से बार-बार हाथ धोने, सेनिटाइजर का उपयोग करने, भीड़ भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने तथा कोरोना संक्रमण व्यक्ति की मदद करने संबंधी शपथ ली।
कोरोना बचाव को लेकर जागरूकता अभियान शुरू
खेड़ला|
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व आमजन को बचाव के लिए जनजागरूकता अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उमावि खेड़ला व चौड़ागांव में अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना से बचाव व सरकार की ओर से जारी एडवायजरी का पालन करने के साथ ही आमजन से पालना करवाने की शपथ दिलाई। शपथ में सामाजिक दूरी रखने, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने व सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने की शपथ दिलाई। खेड़ला पीईईओ बुधराम मीना ने कहा कि बच्चे अपने घरों में पीने के पानी, हाथ धोकर किसी भी खाने पीने की वस्तुओं का उपयोग करने, घर, गांव, मोहल्ले आदि में साफ-सफाई करने, मुंह पर मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंस आदि की जानकारी प्रदान की गई।
कोरोना रथ पहुंचा गांव में, लोगों को किया जागरूक
लांगरा|
पंचायत समिति से कोरोना जागरूकता रथ गांव में पहुंचा और लोगों को जागरूक किया। कोविड-19 के बढते खतरा को देखते हुए राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार पंचायत समिति मण्डरायल द्वारा कोरोना जागरूकता रथ लांगरा सहित क्षेत्र की कई पंचायतों में पहुंचा।लांगरा पंचायत में कोरोना रथ पहुंचने पर लांगरा सरपंच रामजीलाल मीना, ग्राम विकास अधिकारी बनवारी लाल शर्मा ने रथ का स्वागत किया। लांगरा सरपंच ने राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर रथ के पहुंचने पर लोगों को कोरोना वायरस की भयावहता को समझाया। रथ के माध्यम से लोगों को रोजगार व दो जून की रोटी के लिए अनलॉक जरूरी बताया। साथ ही इससे बचने के लिए आपसी दूरी दो मीटर, मास्क लगाना, हाथों को बार-बार साबुन से धोने के बारे में समझाया।
मासलपुर में जगह-जगह हुआ शपथ कार्यक्रम
मासलपुर|
कोरोना से बचाव और सुरक्षा को लेकर मासलपुर में जगह-जगह शपथ कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। मासलपुर तहसील कार्यालय में मासलपुर तहसीलदार मदनसिंह, राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य दिनेश कुमार मीना, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य उदयसिंह जाटव एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चैनपुर में प्रधानाचार्या ममता मीना ने कोरोना से सुरक्षा को लेकर जागरूकता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मासलपुर तहसीलदार मदनसिंह ने सोशल डिस्टेंस की पालना करने एवं मास्क पहनने का भी संकल्प दिलाया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना