पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नर्स की मिलीभगत उजागर:पीएमओ ने लेबर रूम से नर्स को हटाया, जांच कमेटी की गठित

करौली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रसूता को निजी अस्पताल में भेजने की सलाह देने का मामला उजागर

जिला मुख्यालय स्थित मातृ-शिशु इकाई में एक नर्स की निजी चिकित्सालय से मिलीभगत उजागर हुई है। जिसके बाद नर्स को लेबर रूम से हटा दिया और जांच बिठाई गई है।जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पूरणमल वर्मा ने बताया कि करौली-मंडरायल मार्ग स्थित मातृ शिशु इकाई में कार्यरत नर्सिंग कर्मी निजी अस्पतालों को सपोर्ट कर रही हैं और उन से मिलीभगत कर पैसा वसूल कर रही हैं। ऐसा एक मामला सामने आया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए नर्स को लेबर रूम से हटा दिया है और फिलहाल जिला अस्पताल में लगाया है। अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ पूरणमल मीणा ने बताया कि एमसीएच बिंग में कार्यरत नर्स मीणा पटेल को लेबर रूम में कार्यरत है।

उस पर निजी हॉस्पिटल से मिलीभगत कर का लोगों को सरकारी अस्पताल में प्रसव कराने के बजाए निजी अस्पताल में डिलीवरी कराने के लिए प्रोत्साहित करती है और निजी अस्पताल से अपना हफ्ता वसूल करती है। जिसकी जानकारी मिलने पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नर्स को लेबर रूम से हटाते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ मीणा ने बताया कि धौलपुर जिले की एक महिला बिंदु शर्मा शनिवार रात्रि को करौली जिला अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। लेकिन ड्यूटी पर कार्यरत नर्स ने उसे सरकारी अस्पताल में समय पर उपचार नहीं मिलने और डॉक्टरों द्वारा लापरवाही बरतने की बात बताते हुए निजी हॉस्पिटल में प्रसव कराने की सलाह दी।

बिंदु शर्मा के परिजनों ने गरीबी का हवाला देते हुए सरकारी अस्पताल में ही प्रसव कराने की बात कही। लेकिन नर्स नहीं मानी इसके बाद परिजनों ने पीएमओ को फोन पर मामले से अवगत कराया गया। इसके बाद तत्काल पीएमओ द्वारा रात्रि में ही स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ योगेश को अस्पताल भेजा। महिला का रात्रि में सुरक्षित प्रसव करा दिया गया। पीएमओ ने बताया कि लेबर रूम की नर्स मीना पटेल की लापरवाही की गंभीरता को देखते हुए उन्हें लेबर रूम से हटा दिया है। जांच के लिए सामान्य चिकित्सालय के उप नियंत्रक डॉ डीएन शर्मा को नियुक्त किया। उप नियंत्रक ने जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...