पंचायत राज चुनाव:पंचायत राज चुनावों को लेकर जिलेभर में 5741 लोगों को पुलिस ने किया पाबंद

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करौली जिले में पंचायत राज के चुनाव 3 चरणों में होने जा रहे हैं इसे लेकर के पुलिस एवं प्रशासन ने पूर्ण रूप से कमर कस ली है। जहां प्रशासन चुनाव की तैयारियों को लेकर जुटी हुई है तो पुलिस जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है जिसे लेकर पुलिस ने जिले में अब तक 5741 लोगों को पाबंद कर दिया है तो हथियारों को जमा करना भी शुरू कर दिया है।

पुलिस विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में 19 थानों में से कोतवाली थाना करौली कोतवाली थाना हिंडौन एवं महिला थाने को छोड़कर शेष 16 थानों में लोगों को पाबंद किया गया है। करौली पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाले सदर थाना करौली के थाना अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि 700 लोगों को अब तक पाबंद किया जा चुका है वहीं हथियार लाइसेंस धारियों से उनके हथियार भी जमा कराए जा रहे हैं। हिंडौन सदरथाना पुलिस ने 31 इस्तगासा के माध्यम से 684 लोगों को पाबंद किया है। सदरथाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि 22 आदतन अपराधियों को पाबंद करने के साथ 684 लोगों को पाबंद कराया गया है। इसके अलावा 120 लाइसेंसशुदा हथियार जमा किए हैं। इसी तरह नई मंडी थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए 8 इस्तगासा के माध्यम से 110 लोगों को पाबंद कराते हुए 51 लाइसेंसशुदा हथियार जमा किए गए हैं। टोडाभीम पुलिस ने 160 लोगों को पाबंद करते हुए 60 लाइसेंसशुदा हथियार जमा किए हैं। बालघाट पुलिस ने 350 लोगों को पाबंद किया है। जबकि 214 लाइसेंस पूर्व से जमा किए हुए हैं।

नादौती पुलिस ने 400 लोगों को पाबंद किया है। जबकि गढ़मोरा पुलिस ने 180 लोगों को पाबंद किया है। सूरौठ थानाप्रभारी बालकृष्ण ने बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए 26 इस्तगासा के माध्यम से 850 लोगों को पाबंद किया गया है। 116 लाइसेंसधारियों के हथियार जमा किए गए हैं। 22 आदतन अपराधियों को पाबंद करने की कार्रवाई की है। श्रीमहावीरजी थाना प्रभारी धर्म सिंह ने बताया कि 13 इस्तगासा से138 लोगों को पाबंद किया है। 9इस्तगासा से गुंडा एक्ट में 110 लोगों को पाबंद कराया है। 88 लाइसेंस धारी हथियार जमा किए हैं।सपोटरा थाना अधिकारी बनवारी लाल ने बताया कि 250 लोगो को पाबंद किया गया है। दूसरी ओर 384 लाइसेंसधारी हथियारों को मालखाने में जमा किया गया है।

असामाजिक तत्वों को पाबंद करने के लिए पुलिस अभियान जारी है। वही मासलपुर थाना अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि माचलपुर थाना अंतर्गत 615 लोगों को पाबंद किया गया है तो लांगरा थानाधिकारी ओमेंद्र ने 229 को कैला देवी थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह ने 250 लोगों को करणपुर थाना पुलिस ने 180 लोगों को मंडरायल थाना अधिकारी जीतेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि मंडरायल थाना अंतर्गत 230 लोगों को कुड़गांव थाना अधिकारी नीरज शर्मा ने बताया कि कुड़गांव थाना अंतर्गत 305 लोगों को पाबंद किया गया है। सभी थाना क्षेत्रों में हथियार जमा किए जा रहे हैं और शीघ्र ही संपूर्ण हथियारों को जमा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...