पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ईद की मुबारकबाद:घरों में सोशल डिस्टेंस के साथ अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज, दिल पर हाथ रखकर दी मुबारकबाद, मांगी अमन-चैन की दुआ

करौली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थानाधिकारी मुस्लिम परिवार के लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हुए। - Dainik Bhaskar
थानाधिकारी मुस्लिम परिवार के लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हुए।
  • मुस्लिम लोगों ने ईद की नमाज अदा की, वहीं नन्हे व बड़ों ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी

जिले में ईद- उल- जुहा का त्योहार बुधवार को हर्षोल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कोरोना काल में नमाजियों ने जिले सहित देश में कोरोना वायरस के बचाव,अमन चैन व शांति के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोरोना काल में घर - घर ईद की नमाज अदा कर अल्लाह की इबादत में सजदा कर दुआ मांगी। पूर्व में आवाद रहने वाली मस्जिदें इस बार कोरोना वायस के कारण ईद उल फितर की तरह भी शहर की मस्जिदें वीरान नजर आईं।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दी ईद की मुबारकवाद
मुस्लिम समाज के लोगों ने केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस के बचाव के लिए जारी की गई गाइड-लाइनों को पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद की मुबारकवार एक दूसरे को गले नहीं मिलकर दी। कुडगांव| कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में ईद के त्यौहार पर कोरोना गाइड -लाइन व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मुस्लिम लोगों ने ईद की नमाज अदा की। वहीं नन्हे व बड़ों ने एक दूसरे को ईद की मुबारक बाद दी गई।बकरी ईद पर मुस्लिम बंधुओं ने एक दूसरे को मुबारक देकर खुशहाली की मन्नते मांगी। मुस्लिम बंधु इस दिन नए परिधानों में सजधजकर घरों में ही नवाज अदा की।

इस दिन घर - घर में पकवान बनाएं गए। कस्बा शहर सहित आस पास के गांवों में बकराईद का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया गया।टोडाभीम| कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ईद का त्योहार हर्सोल्लास के साथ मनाया गया। राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मुस्लिमों ने ईद की नमाज अपने घरों पर ही अदा की और ईदगाह व मस्जिदों में सन्नाटा पसरा रहा। ईदुलजुहा का त्योहार देश व प्रदेश में प्यार और बलिदान का पर्व है।करणपुर|थानाधिकारी लालबहादुर सिंह मुस्लिम परिवार के लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हुए।

खबरें और भी हैं...