पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रधानाचार्य को किया एपीओ:गंभीर अनियमिताएं मिलने पर प्रधानाचार्य को किया एपीओ, स्कूल का रिकाॅर्ड गायब

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने विद्यालयों का किया निरीक्षण,घर बैठे ऑनलाइन से चलाते थे कक्षाएं

करणपुर राजकीय माध्यमिक विद्यालय नानपुर के प्रधानाचार्य प्रेम शंकर गौतम के खिलाफ गंभीर अनियमिताएं मिलने पर शिक्षा विभाग बीकानेर निदेशक सौरभ स्वामी ने एपीओ कर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर लगाया है। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीना ने बताया कि शनिवार को निरीक्षण के दौरान रामावि नानपुर विद्यालय में कोई रिकार्ड नहीं मिला। जांच में पाया कि रामावि नानपुर के प्रधानाचार्य प्रेम शंकर गौतम अपने साथ ही रिकाॅर्ड ले गए। इस पर उन्होंने नानपुर के कार्यवाहक प्रधानाचार्य को प्रेम शंकर गौतम के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं।

डेपुटेशन पर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय बीकानेर भेजा

नानपुर के प्रधानाचार्य प्रेम शंकर गौतम विद्यालय में अंतिम बार 24 दिसंबर 2020 को आए थे उसके बाद घर बैठे ही ऑन लाइन विद्यालय चलाते थे। इनके खिलाफ लाॅक डाउन मे भी कार्य करने की जांच चल रही थी। प्रधानाचार्य को एपीओ कार्यमुक्ति आदेश मिला तो स्वयं ही घर से ही हस्ताक्षर कर ऑनलाइन कार्यमुक्त हो गए और रिकार्ड का चार्ज भी किसी को नही संभलाकर दिया है न ही कोई विद्यालय में रिकाॅर्ड है। सरकार ने कोरोना काल के दौरान बच्चँ को ऑनलाइन अध्ययन कराने एवं शिक्षकों को विद्यालय में पहुंच कर नियमित उपस्थिति देने के निर्देश दिए थे लेकिन रामावि नानपुर के प्रधानाचार्य प्रेम शंकर गौतम घर बैठे ही पूरे विद्यालय को ऑन लाइन चलाते थे। विद्यालय मे तो महीने में कभी कभी आते थे मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीना ने शनिवार को मोडल विद्यालय नयागांव,राउमावि मोगेंपुरा, राउमावि कसेड,रामावि टोडा,रामावि नानपुर राउमावि करणपुर सहित कई विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कई शिक्षक नदारद मिले उन्होंने बताया कि नदारद शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीना ने बताया कि मोगेपुरा, कसेड व टोडा में एक एक शिक्षक नदारद मिला है, वहीं प्रतिनियुक्ति पर लगी शिक्षिका रिंकी मीना को शीघ्र यहीं करणपुर में लगाने के निर्देश दिए हैं वहीं नानपुर विद्यालय मे चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कल्याण प्रसाद मीना अध्यापक साथ मे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें