5वीं बोर्ड परीक्षा के पहले दिन गणित का पेपर:स्टूडेंट में दिखा उत्साह, कुछ सेंटर पर मिली अव्यवस्था की शिकायत

करौली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले स्कूलों के बाहर छात्रों की लाइन लग गई। क्लास में पहुंचने पर टीचर ने बच्चों को सीट पर बैठने में मदद की। - Dainik Bhaskar
सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले स्कूलों के बाहर छात्रों की लाइन लग गई। क्लास में पहुंचने पर टीचर ने बच्चों को सीट पर बैठने में मदद की।

करौली जिले में बुधवार से 5वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई। बोर्ड की परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्साह नजर आया। जिले में 5वीं क्लास में कुल 34 हजार 70 स्टूडेंट पंजीकृत है। सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले स्कूलों के बाहर छात्रों की लाइन लग गई। इसके बाद सभी स्टूडेंट की चेकिंग कर उनको सेंटर में प्रवेश दिया गया। अपने क्लास में पहुंचने पर टीचर छात्र-छात्राओं को सीट पर बैठने में मदद करते नजर आए।

5वीं बोर्ड परीक्षा के पहले दिन जिले में गणित की परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा के दौरान जिला मुख्यालय स्थित बापू स्कूल सहित 1-2 परीक्षा केंद्रों पर अभिभावकों ने अव्यवस्थाओं की शिकायत की। शिकायत के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर जाकर जांच की और छात्रों को बैठने के साथ ही पेयजल की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

परीक्षा प्रभारी महेश बाबू गुप्ता ने बताया कि जिले में कुल 34 हजार 70 छात्र-छात्राओं ने 5वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें 19 हजार 407 छात्र और 14 हजार 663 छात्राएं हैं। पहले दिन परीक्षा में 1 हजार 145 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे। जिले में परीक्षा के लिए 381 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।