पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड अलर्ट:रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा में नियमों की पालना के लिए अधिकारी नियुक्त

करौली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना आवश्यक सेवाओं की निरन्तर उपलब्धता के लिए अधिकारी नियुक्त किए

आमजन के हित को ध्यान में रखते हुए गृह विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार 17 मई तक के लिए महामारी रेड अलर्ट-जन अनुशासन पखवाडा घोषित किया गया है। इस दौरान जिले में कोविड-19 के प्रोटोकॉल व अन्य दिशा निर्देशों की पालना कराए जाने, लागू होने वाले प्रतिबंध, जन सामान्य की सुविधा, आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की निरन्तर उपलब्धता आदि को सुनिश्चित किए जाने की दृष्टि से विभिन्न कार्य कराये जाने के लिए अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक बहादुर सिंह डागुर,सहायक निदेशक सुरेश चंद शर्मा को डीएच व एसडीएच पर प्रतिदिन भ्रमण कर मरीजों से उनको मिल रही चिकित्सकीय परामर्श, दवाई, सुविधाओं पर चर्चा कर रिपार्ट प्रस्तुत करने, रीको क्षेत्रीय प्रबंधक एमसी मीना हिंडौन व उद्योग विभाग के उपनिदेशक केके मीना को उपखंड क्षेत्र में संचालित ईकाईयों में कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने, विनीत मित्तल जिला औषधि नियंत्रक को मेडिकल स्टोर पर कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने, दवाओं की दरों के सबंध में निगरानी रखने, निर्धारित सीमा से अधिक स्टॉक पर निगरानी रखने के लिए, जिला परिवहन अधिकारी नरेश कुमार बसवाल वाहनों की जांच कर कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने, सीटीओ महेश गुप्ता को उपखंड क्षेत्रों में वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों में कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने, सानिवि के अधिशाषी अभियंता हरिनारायण मीना, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी श्यामलाल मीना व खनिज अभियंता पुष्पेन्द्र मीना, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीना को संबंधित उपखंड क्षेत्र में मजिस्ट्रेट से समन्वय कर भीड़ वाले क्षेत्रों में कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए नियुक्त कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए है।

उन्होंने सानिवि के अधिशाषी अभियंता गजानन्द मीना, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक खुशीराम मीना, श्रम कल्याण अधिकारी रमेश चंद मीना, सहकारिता विभाग के सहायक रजिस्ट्रार अवतार सिंह मीना को संबंधित उपखंड क्षेत्र में मजिस्ट्रेट से समन्वय कर भीड़ वाले क्षेत्रों में कर्फ्यू की पालना करवाने, सानिवि के अधिशाषी अभियंता टोडाभीम जयलाल मीना व चंबल सवाई माधोपुर पेयजल परियोजना टोडाभीम के आशाराम मीना को संबंधित उपखंड क्षेत्र में मजिस्ट्रेट से समन्वय कर भीड़ वाले क्षेत्रों में कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि समस्त उपखंड मजिस्ट्रेट कोविड-19 के संबंधित कार्याें के लिए उपखंड स्तरीय अधिकारीगण की डयूटी अपने स्तर सेे लगा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें