पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अस्थायी समाधान:नाली बनाकर दिलवाई महोली मोड़ पर जमा पानी से राहत

करौली5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करसाई| महोली मोड़ के पास जमा पानी में निकलते वाहन, जेसीबी से नाली बनाई। - Dainik Bhaskar
करसाई| महोली मोड़ के पास जमा पानी में निकलते वाहन, जेसीबी से नाली बनाई।
  • बारिश से 16 किलोमीटर की सड़क पर सैकड़ों गड्ढे, वाहन चालकों को समस्या हो रही

करसाई गंगापुर मोड़ से कैलादेवी आस्था धाम तक निर्माणाधीन सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं और उन में जमा पानी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ग्राम पंचायत करसाई के सरपंच किशन मीना ने शनिवार को महोली की मोड़ के पास जमा पानी की निकासी की व्यवस्था से लोगों को राहत दी है, लेकिन संवेदक की हठधर्मिता के चलते यह व्यवस्था केवल अस्थायी है, क्योंकि कहीं भी सड़क निर्माण में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से बारिश होने पर जगह-जगह पानी जमा हो जाता है।

इससे राजराजेश्वरी के दर्शनों के जाने वाले दूरदराज से सैकड़ों वाहन रोजाना कैला देवी पहुंच रहे हैं इनको कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।सरपंच प्रतिनिधि कुंजीलाल मीणा ने बताया कि गंगापुर मोड़ से कैलादेवी आस्था धाम तक सरकार ने 24 करोड़ रुपए का सीसी सड़क निर्माण कराने के लिए 4 वर्ष पूर्व टेंडर हुआ था, लेकिन ठेकेदार की हठधर्मिता और अफसरों की लापरवाही की सजा जनता को चुकानी पड़ रही है। बारिश से 16 किलोमीटर की सड़क में सैकड़ों गड्ढे हो गए हैं। उनमें पानी जमा हो गया है। ऐसे में दूरदराज से आने वाले कैलामाता के भक्तों को यह सड़क से वाहन निकालने से डर लगता है।

कई बार उनके वाहन गलत दिशा में चले जाते हैं। पानी निकासी की नालियों में फंस जाते हैं। ग्रामीणों की मदद से वाहनों को निकाला जाता है।तब जाकर कहीं गंतव्य स्थान पर पहुंचते हैं। शनिवार को ग्राम पंचायत ने पानी निकासी का बीड़ा उठाया और महोली मोड़ के पास जमा पानी की निकासी की व्यवस्था कराई गई है। साथ ही अफसरों से फोन पर बात कर सड़क निर्माण शुरू कराने की वार्ता भी हुई है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी ठाकुर बाबा मंदिर के पास जमा पानी के निकासी के प्रबंध ग्राम पंचायत द्वारा किए गए थे। नहीं तो वहां पर बारिश में सड़क दरिया बन जाती थी और वाहनों का जाम लग जाता था। समस्या को समझते हुए हमने वहां भी पानी निकासी की व्यवस्था कर उस समस्या को खत्म कर दिया है। लेकिन सड़क में अभी भी गड्ढे हैं जोकि सड़क निर्माण होने के बाद ही भर पाएंगे।

खबरें और भी हैं...