प्रशासन गांवों के संग शिविर:ग्राम पंचायत जौल में प्रशासन गांवों के संग शिविर में एसडीएम ने किए पट्टे वितरित

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंंडौनग्रामीण|खेडीहैवत मे प्रशासन गावों के संग अभियान शिविर मे कृषक को स्प्रे मशीन देते। - Dainik Bhaskar
हिंंडौनग्रामीण|खेडीहैवत मे प्रशासन गावों के संग अभियान शिविर मे कृषक को स्प्रे मशीन देते।
  • शिविर में कृषि विभाग के द्वारा 35 लोगों के खेतों की मिट्टी के नमूने सैंपल लिए

राज्य सरकार द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर शुरू किए गए प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत गुरुवार को ग्राम पंचायत जौल में आयोजित शिविर में लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। ग्राम पंचायत सरपंच भरतलाल मीना की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत जौल के सीनियर विद्यालय में आयोजित प्रशासन गांव के संग अभियान में पुरानी आबादी क्षेत्र में पट्टे जारी करने सहित ग्राम पंचायत के मुख्य रास्तों से अतिक्रमण हटाने की शिकायतें प्राप्त हुई जिनका मौके पर ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरेश कुमार मीना के द्वारा मौके पर पहुचकर अतिक्रमण हटवाया गया।

ग्राम पंचायत जौल में आयोजित शिविर में राजस्व कर्मियों विभाग के द्वारा राजस्व संबंधी कार्यो का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शिविर में कृषि विभाग के द्वारा 35 लोगों के खेतों की मिट्टी के नमूने सैंपल लिए गए, 15 मृदा स्वास्थ्य कार्डो का वितरण किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा 5 जन्म प्रमाण पत्र, एक करेक्शन का आवेदन, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना 9 आवेदन ऑनलाइन किए गए।

प्रशासन गावों के संग अभियान में 25 पट्टे जारी किए

हिंडौनसिटी(ग्रामीण)/ढिंढ़ोरा| राज्य सरकार के निर्देशानुसार गुरुवार को ग्राम पंचायत खेड़ीहैवत में प्रशासन गांवो के संग अभियान के दौरान उपखण्ड अधिकारी अनूप सिंह द्वारा ग्रामीणों को 25आवासीय पट्टे एंव जॉब कार्ड वितरित किये गए। शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी अनूप सिंह ने बताया कि खेड़ीहैवत पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर प्रशासन गांव के संग अभियान का शिविर लगाया गया। शिविर में 22 विभागों के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

25 लोगों को आवासीय पट्टे जारी किए गए। राजस्व विभाग ने 74 नामांतरण खुले हैं। 2 गैर खातेदारी से खानदारी राजस्व खातों का शुद्धिकरण किया। सरकारी व शिवाचक भूमि से अतिक्रमण की कार्रवाई की गई ।प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के 291 प्रकरण, मातृत्व वंदना 40 बच्चों को टीकाकरण किया गया। जॉब कार्ड बनाई गए। 300 पशुओं के टीकाकरण किया। तथा 35 पशुओं को कृत्रिम गर्भाधान किया गया 22 विभागों के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...