पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सांसों को राहत:सर्च अभियान, 225 ऑक्सीजन सिलेंडर अधिग्रहित

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करौली। औद्योगिक संस्थानों से सर्च अभियान के तहत 225 ऑक्सीजन सिलेंडरों को जब्त कर जिला प्रशासन की टीम ने मेडिकल उपयोग के लिए किए अधिग्रहित। - Dainik Bhaskar
करौली। औद्योगिक संस्थानों से सर्च अभियान के तहत 225 ऑक्सीजन सिलेंडरों को जब्त कर जिला प्रशासन की टीम ने मेडिकल उपयोग के लिए किए अधिग्रहित।
  • औद्योगिक संस्थानों में काम लिए जा रहे सिलेेंडर प्रशासन ने किए जब्त

कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए जिला प्रशासन ने मुस्तैदी के साथ कमर कस ली है। जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशन में अलग-अलग अधिकारियों की टीमें विशेष निगरानी के साथ कोविड वायरस के संक्रमण फैलाव को रोकने की दिशा में काम कर रही हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति व्यवस्था को प्राथमिकता व गंभीरता से लिया जा रहा है। जिला उद्योग महाप्रबंधक के.के.मीना व अन्य अधिकारियों की टीम ने कई औद्योगिक संस्थानों से सर्च अभियान के तहत 225 ऑक्सीजन सिलेंडरों को जब्त करते हुए मेडिकल उपयोग के लिए अधिग्रहित कर लिया है। इससे अब मरीजों को ऑक्सीजन आपूर्ति में दिक्कत नहीं होगी।

दरअसल, कोविड-19 की दूसरी लहर के संक्रमण को देखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता जिले में लगातार पड़ रही है। उद्योग विभाग के आयुक्त और जिला कलेक्टर निर्देशों की पालना में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक के.के. मीणा के लगातार प्रयासों से औद्योगिक ऑक्सीजन सिलेंडरों का अधिग्रहण किया गया है। उनकी टीम ने अब तक 225 औद्योगिक सिलेंडरों को मेडिकल यूज़ के लिए अधिग्रहित करने में सफलता हासिल की है। इससे न सिर्फ कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने, बल्कि जो मरीज गंभीर हैं, उनका बेहतर इलाज भी हो सकेगा। साथ ही उनकी ऑक्सीजन आवश्यकताओं की पूर्ति भी की जा सकेगी। गुरुवार को जिला उद्योग केंद्र की टीम ने क्षेत्रीय प्रबंधक रीको एमसी मीणा व सुरेंद्र गुप्ता द्वारा हिंडौन क्षेत्र में 39 सिलेंडरों का अधिग्रहण किया।

जबकि, उद्योग प्रसार अधिकारी मनीषा मीणा व मुरारी मीणा द्वारा टोडाभीम क्षेत्र में अभियान चलाकर क्रेशर बेल्डिंग स्टील फैब्रिकेशन की दुकानों पर डोर-टु-डोर जाकर सर्च अभियान चलाकर 5 औद्योगिक ऑक्सीजन सिलेंडरों का अधिग्रहण किया है। जिला उद्योग अधिकारी अमृतलाल मीणा व गोविंद सहाय मीणा ने करौली,सपोटरा, कैलादेवी क्षेत्र में स्थापित क्रेशर, सिलिका प्लांट एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों से औद्योगिक ऑक्सीजन सिलेंडरों के अधिग्रहण के लिए सर्च अभियान चलाया गया। उनकी टीम ने अब तक कुल 225 सिलेंडरों का अधिग्रहण कर मेडिकल उपयोग के लिए जिला प्रशासन को सुपुर्दगी करवा दी है।

खबरें और भी हैं...