पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिसकर्मियों की अवार्ड,सम्मान की सूची तैयार:सेवाभावी पुलिसकर्मियों को मिलेगा अवार्ड,सम्मान की सूची तैयार, शीघ्र घोषित होगा कार्यक्रम

करौली19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिना थके और निरंतर अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहकर एक मिशाल कायम रखने वाले करौली जिले के पुलिसकर्मियों को दैनिक भास्कर की ओर से सम्मानित किया जाएगा। दस वर्गों में सम्मानित के लिए लिस्ट फाइनल कर ली गई हैं। सम्मान का कार्यक्रम शीघ्र घोषित किया जाएगा। वीसीआई के निदेशक व सहयोगी नरेन्द्र चतुर्वेदी का कहना है कि चोरी, लूट की वारदातों को रोकने और उनके अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए कई पुलिसकर्मी अपनी जान पर खेलकर अपने कर्तव्य से पीछे नहीं रहते हैं। महिलाओं के प्रति हिंसा का जिक्र हो या बुर्जुगों के संरक्षण का सवाल, युवतियों की सुरक्षा की बात, हर जगह पुलिसकर्मी एक संबल के रूप में इनके प्रहरी के रूप में नजर आते हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों पर हमें गर्व है।

प्रेम कॉन्ट्रेक्टर एवं बिल्डर के निदेशक प्रेम अग्रवाल एवं सिद्धि विनायक के निदेशक कमलेश शर्मा का कहना है कि सीमा पर सेना के जवान और देश के अंदर पुलिस के जवान अपनी जान पर खेल पर सुरक्षा करते हैं। ऐसे ही कई करौली के जांबाज पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। अग्रवाल का यह भी कहना है कि कोरोना काल में जिले के पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की मदद की। भास्कर ने एक अनूठी पहल की है। यह सभी के लिए अनुकरणीय है। कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नम्बर 9413213552 एवं 8278699973 पर संपर्क किया जा सकता है।इनको मिलेगा पुलिस अवार्डदैनिक भास्कर की ओर से आयोजित पुलिस अवार्ड दस वर्गों में तय किया गया है।

इसमें सर्वश्रेष्ठ जांच पड़ताल के रूप में सीओ महावीर प्रसाद को, सबसे प्रभावी पुलिसकर्मी के रूप में सदर थाना हिण्डौन के हैड कांस्टेबल प्रेमसिंह को, सर्वाधिक केस निस्तारण के लिए उपनिरीक्षक कृपालसिंह को, सबसे एक्टिव पुलिसकर्मी के रूप में नागालाल को, पेचीदा केस हल करने के लिए एएसआई गंभीरसिंह एवं बच्चूसिंह को, जिले की सर्वश्रेष्ठ महिला पुलिसकर्मी के रूप में श्रीमती संजय मीना को, पुराने से पुराने केस निस्तारण के लिए नई मण्डी थाना के पुलिस निरीक्षक दिनेश कुमार मीना को, अभिनव यातायातकर्मी के रूप में यातायात शाखा के प्रभारी उपनिरीक्षक टीनू सोगरवाल को, बेहत्तर थाना के लिए सदर थाना हिण्डौनसिटी व आपदा प्रबंधन में सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए कांस्टेबल रामनरेश को सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...