पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधान ! अब नहीं तो कब:रोडवेज बसों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही है धज्जियां, रोडवेज संचालन व निजी बस मालिक भी है परेशान

करौली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुड़गांव|सपोटरा से करौली जाने वाली  रोडवेज बस में कुड़गांव बस स्टैंड पर कोरोना के खतरे में कोरोना  गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाती सवारिया। - Dainik Bhaskar
कुड़गांव|सपोटरा से करौली जाने वाली रोडवेज बस में कुड़गांव बस स्टैंड पर कोरोना के खतरे में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाती सवारिया।
  • कोरोना संक्रमण को धत्ता दिखाते हुए रोडवेज बसों में सवारिया समूह के रूप में सफर करने से नहीं कतरा रही है

कुड़गांव करौली गंगापुर हाईवे एवं सपोटरा मार्ग पर संचालित परिवहन विभाग की रोडवेज बसों में ठूंस ठूंस कर सवारियां भरने से कोविड-19 की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं ।जिससे लोगों में कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है साथ ही करौली गंगापुर हाईवे मार्ग पर संचालित निजी वाहनों का चालान करने पर बस मालिक व चालक परिचालक द्वारा आपत्ति जताई गई। गौरतलब है कि बढ़ती कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए देश की सरकार स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा प्रयासों के चलते जन अनुशासन पखवाड़े में बसों में क्षमता से अधिक सवारियां नहीं बैठने की अनुमति दी गई है।

लेकिन बेपरवाह लोग अभी भी अपनी एवं दूसरों की जान की परवाह नहीं करते हुए कोरोना संक्रमणको धत्ता दिखाते हुए रोडवेज बसों में सवारिया समूह के रूप में सफर करने से नहीं कतरा रही है।वहीं दूसरी ओर रोडवेज बसों में नियम अनुसार सवारियां बैठी हुई होने के बावजूद भी करौली गंगापुर हाईवे एवं सपोटरा करौली मार्ग पर संचालित रोडवेज बसें मार्ग में आने वाले कुड़गांव, बीजलपुर, सलेमपुर ,डाबरा ,सहित अन्य स्टॉपेज पर समूह के रूप में खड़ी सवारियों के मध्य बस रोककर ठूंस ठूंस कर सवारियां भर रहे हैं। जबकि कॉविड 19 गाइडलाइन के अनुसार बसों में आधी सवारिया ही निर्धारित की गई है।

नादौती|दैनिक भास्कर में मंगलवार को शीर्षक नादौती बाजार में गाइड लाइन की उड़ाई धज्जियां खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन के अधिकारियों ने गाइड लाइन पालना के लिए सख्त कदम उठाये। संभागीय आयुक्त पीसी वेरवाल ने नादौती का दौरा कर बाजार, बस स्टैंड पर गाइड लाइन पालनाको लेकर की गई व्यवस्था काजायजा लिया।संभागीय आयुक्त ने एसडीएम रामनिवास मीना को कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की गाइड लाइन पालना सुनिश्चित करवाने के लिए निर्देशित किया। नादौती बाजार तंग है, जिसमें वाहन लेकर खरीदारी करने के लिए लोगों के आने से भीड़ लग जाती है। वाहन प्रवेश नहीं कर सके इस लिए प्रशासन ने बाजार के मुख्य रास्ते वेरीकेटिंग करवाई।

उपजिला कलेक्टर रामनिवास मीना ने बाजार में जाकर जांच की और व्यापारी व दुकानदारों को गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर कार्यवाही की हिदायत दी। विकास अधिकारी के नेतृत्व में संयुक्त प्रवर्तन दल जिसमें पीईओ अनिल गर्ग, भू अभिलेख निरीक्षक विजयराज मीना, ग्राम विकास अधिकारी पवन गुर्जर, पटवारी चरणसिंह, गुमानसिंह सामिल है ने बाजार में गाइड लाइन का उल्लघंन करने पर 9 जनों पर जुर्माना किया। प्रशासन द्वारा सख्ती वरतने से बाजार में मेडिकल स्टोर, दूध, फल, सब्जी की ही दुकानें खुली, जिससे बाजार में भीड़ नहीं हुई। ग्राहकों ने गाइड लाइन का पालन करते हुए दैनिक जरूरत का सामान की खरीददारी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें