धोखाधड़ी में अतेवा सरपंच गिरफ्तार:एक ही प्लॉट को दो बार बेचा, 4.70 लाख रुपए प्लॉट के नाम पर हड़पे, जांच में जालसाजी सामने आई तो पुलिस ने पकड़ा

करौली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी अतेला सरपंच अमर चंद (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
आरोपी अतेला सरपंच अमर चंद (फाइल फोटो)।

करौली कोतवाली थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में बुधवार को अतेवा सरपंच अमर चंद को गिरफ्तार किया है। उसने एक ही प्लॉट को दो बार बेचकर लाखों रुपए हड़प लिए। गिरफ्तार आरोपी सरपंच से पुलिस पूछताछ कर रही है।

थानाधिकारी रामेश्वर दयाल ने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में आरोपी अमर चंद निवासी अतेवा कोतवाली करौली को गिरफ्तार किया है। वह अतेवा में हाल ही में हुए चुनाव को जीतकर सरपंच बना है। उसके खिलाफ करौली कोतवाली थाने में जगन बैरवा ने प्रकरण दर्ज कराया था। आरोप लगाया कि अतेवा सरपंच अमर चंद ने करौली में खादी भण्डार के पास एक प्लॉट का सौदा साल 2014 में उससे किया। प्लॉट बेचान के नाम पर आरोपी सरपंच अमर चंद ने सौदा तक किया। प्लॉट के एवज में 4 लाख 70 हजार रुपए लेकर प्लॉट बेचान कर दिया।

जिसके बाद पीड़ित प्लॉट संभालने पहुंचा। जहां उसे पता चला कि आरोपी सरपंच करीब दो वर्ष पहले साल 2012 में उसी प्लॉट का सौदा सरूपी जाटव से कर चुका है। जिसकी एवज में 3 लाख 50 हजार रुपए सरूपी ने लिए थे। प्लॉट बेचान के नाम पर धोखाधड़ी करने का पता चलने पर पीड़ित ने प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद बुधवार देर शाम आरोपी सरपंच को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...