पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Karauli
  • Speaking To The Merchant Administration In Addition To Weekend Curfew, If The Grocery Shops Remain Closed On Thursday, Then Put A Complete Lockdown, Anyone Can Get The Infection.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसी को भी हो सकता है कोरोना:व्यापारी प्रशासन से बोले- वीकेंड कर्फ्यू के अलावा गुरुवार को भी किराना की दुकानें बंद रहेंगी तो कंप्लीट लॉकडाउन ही लगा दो, संक्रमण तो किसी को भी हो सकता है

करौली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करौली के कैलदेवी में बंद बाजारों के बीच पुलिस का मार्च। - Dainik Bhaskar
करौली के कैलदेवी में बंद बाजारों के बीच पुलिस का मार्च।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उपखंड प्रशासन ने जिला मुख्यालय पर वीकेंड कर्फ्यू के साथ गुरुवार को भी किराने की दुकानें बंद रखने का निर्णय किया है। इस फैसले से किराना व्यापारी नाखुश हैं। उनका कहना है कि जब कम समय के लिए दुकानें खुलती हैं तो एकदम भीड़ बढ़ जाती है। इससे तो अच्छा है कंप्लीट लॉकडाउन लगा दें। न लोग भीड़ बढ़ाएंगे और न ही संक्रमण फैलेगा।

उपखंड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि उपखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार को किराना, फल व सब्जी विक्रेताओं के संगठन की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोरोना की चैन को तोड़ने व बाजार में भीड़ का दबाव कम करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि पहले सब्जी की थोक की दुकानें त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में लगाई जा रही हैं। अब बुधवार यानि 5 मई से फल के थोक विक्रेता भी अपनी दुकानें स्टेडियम में लगाएंगे।

इसी प्रकार कोतवाली के पास स्थित नई सब्जी मंडी के फुटकर सब्जी विक्रेता एक दिन छोड़कर एक दिन दुकानें लगा सकेंगे। इनमें आधे एक दिन लगाएंगे और आधे अगले दिन। वहीं हिंडौन गेट से गुलाब बाग तिराहे तक लगने वाले ठेलों पर अधिक भीड़ जमा रहती है। इसलिए अब इन ठेलों को गलियों में लगाने की तैयारी की जा रही है।

इस प्रकार खुलेंगी किराना दुकानें

बाजार में किराने की दुकानों पर भीड़ अधिक होने से वीकेंड कर्फ्यू के साथ अब गुरुवार को भी अवकाश रहेगा। उन्होंने बताया कि निर्धारित समय 11 बजे के बाद कोई भी दुकानदार या व्यक्ति बेवजह बाजार में बैठा या घूमता पाया जाता है तो उसे पकडकर क्वारेंटाइन किया जाएगा। जब तक कि उसकी कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं आ जाती। बैठक में किराना संघ के अध्यक्ष राजेश गोयल, फल सब्जी संगठन के अजय पाल सिंह व फल व्यापारी इमरान उपस्थित थे।

इसके बाद संपूर्ण हो लॉकडाउन

किराना व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार दोपहर 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लगाया हुआ है। इसके बाद भी गुरुवार को बाजार को बंद रखवाना चाहते हैं, प्रशासन के इस निर्णय से वह सहमत नहीं है और ना ही यह उचित नहीं है। अगर प्रशासन को कोरोना संक्रमण की चैन ही तोड़नी ही है तो अगले सात दिवस के लिए संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया जाए, जिससे ना तो कोई दुकानें खुलेंगी और ना ही कोई व्यक्ति खरीदारी के लिए बाजार जाएगा। क्योंकि कम समय दुकानें खुलने से बाजार में और अधिक भीड़ उमड़ती है। ऐसे में कोरोना तो किसी को भी हो सकता है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें