अनाज भरने के लिए टंकियों का वितरण:10 ग्राम पंचायतों में अनुदान पर अनाज भरने के लिए टंकियों का वितरण होगा

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नादौती|  जल संरक्षण विकास एवं भू संरक्षण विभाग ने अनुदान पर वितरण की जाने वाली टंकी की गुणवत्ता जांचते विभाग के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
नादौती| जल संरक्षण विकास एवं भू संरक्षण विभाग ने अनुदान पर वितरण की जाने वाली टंकी की गुणवत्ता जांचते विभाग के अधिकारी।

नादौती पंचायत समिति में जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग द्वारा 10 ग्राम पंचायत में पात्र कृषकों को 310 टंकी अनाज रखने के लिए अनुदान पर वितरण की जाएगी। टंकी की चद्दर 22 गेज है। इसके लिए पात्र कृषक को जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण कार्यालय नादौती में अथवा संबंधित ग्राम पंचायत की जलग्रहण उपसमिति राजीव गांधी केन्द्र पर जाकर आवेदन भरना होगा।विभाग के एक्सईएन रामकिशोर मीना ने बताया कि एसटी, एससी वर्ष के पात्र कृषकों के लिए 90 प्रतिशत तथा सामान्य वर्ग के कृषक को 80 प्रतिशत अनुदान देय है।

टंकी लेने के इच्छुक पात्र कृषक जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण कार्यालय नादौती में आवेदन शीघ्र जमा कराएं। वितरण की जाने वाली टंकी का सेम्पल ठेकेदार ने पंचायत समिति कार्यालय में लाकर अधिकारी व जलग्रहण समिति के अध्यक्ष, सरपंच व पदाधिकारियों को दिखा दिया है। लेने से पूर्व कृषक पंचायत समिति में जाकर टंकी की क्वालिटी जांच कर सकते हैं। कनिष्ठ अभियंता समय सिंह मीना ने बताया कि प्रति टंकी कीमत 4830 रूप हैं। टंकी की चद्दर 22 गेज है। पात्र कृषक एसटी, एससी वर्ग को 90 प्रतिशत तथा सामान्य वर्ग के कृषक को 80 प्रतिशत अनुदान देय है। लेकिन कृषक को लेते समय टंकी की कीमत 4830 रूप जमा करानी होगी। विभाग बाद में लाभार्थी के बैंक खाते में अनुदान की राशि भेजेगा।

ये दस्तावेज होना जरूरीपात्र कृषक को अनुदान पर अनाज रखने के लिए टंकी के लिए जलग्रहण विकास एवं भू संरक्षण कार्यालय नादौती अथवा संबंधित ग्राम पंचायत की जलग्रहण उपसमिति राजीव गांधी केन्द्र पर जाकर आवेदन जमा कराना है। आवेदन के साथ दो आईडी जिसमें आधारकार्ड, राशनकार्ड, बैंक खाता पासबुक की फोटो प्रति, 50 रूप के स्टाम्प पर शपथ पत्र पूर्व में लाभ नहीं लिया है का संलग्न करना है।इन पंचायतों में वितरणकनिष्ठ अभियंता समय सिंह मीना ने बताया कि आईडब्ल्यूएमपी करौली 12 में चयनित वाटरशेड क्षेत्र ग्राम पंचायत नादौती, कैमरी, रायसना, गुढ़ाचन्द्रजी, कस्बाशहर, बागौर, तालाचिड़ा, बड़ागांव, ढहरिया, दलपुरा में अनाज भरने की 310 टंकी वितरण की जानी है।

खबरें और भी हैं...