पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमृत जलयोजना:चौथी बार हिंडौन पहुंची टीम, नहीं निकला कोई नतीजा

करौली/ हिंडौन सिटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिंडौनसिटी|  रिकॉर्ड की जांच करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
हिंडौनसिटी| रिकॉर्ड की जांच करते अधिकारी।
  • एसीबी व जलदाय विभाग की टीम के पहुंचने पर भी पता नहीं चला भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं

शहर की 24 करोड़ की अमृत जल योजना के कार्यों में अनियमितता की शिकायत की जांच के लिए चौथी बार एसीबी व जलदाय विभाग के उच्चाधिकारियों की टीम बुधवार को हिंडौन पहुंची। टीम ने विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों से योजना के कार्यों की पूरी जानकारी लेते हुए जांच पड़ताल की।

शहर की प्यास बुझाने के लिए 24 करोड़ की अमृत जलयोजना में विभिन्न काम स्वीकृत हुए थे। इस योजना में जलदाय विभाग के अभियंता व संवेदक की मिलीभगत से भ्रष्टाचार किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री, जलदाय विभाग के उच्चाधिकारी व एसीबी सहित आला अधिकारियों से की गई थी। जिसमें संवेदक फर्म पर जी शिडयूल की शर्तो के अनुरूप कार्य नहीं करने, गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग नहीं करने और फर्जी भुगतान करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए।

शिकायतें : संवेदक ने वर्क ऑर्डर और निविदा की शर्तों को ताक पर रख मनमर्जी से काम किया

शिकायर्ता की ओर से संवेदक पर अमृत जल योजना के तहत पाइप लाइन स्वीकृत ड्राईंग के अनुसार नहीं डाली गई। संवेदक को रोड की कटिंग करने का भुगतान किया गया है जो फर्जी है। शहर में अमृत जल योजना के तहत 18 हजार नए कनेक्शन किए गए, जिनमें पूर्व उपभोक्ताओं से भी नियम विरूद्ध राशि वसूल की गई।

इसी प्रकार योजना के तहत तीन किलोमीटर दूर ग्राहक सुविधा केन्द्र का निर्माण किया गया, जिसमें घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है। संवेदक ने वर्क ऑर्डर और निविदा की शर्तो को ताक पर रखकर बिना ड्राइंग के काम किया। अभियंताओं की मिलीभगत से पटपरीपुरा पर कोई अप्रोच कार्य नहीं किया।

मोहन नगर में पुराने उच्च जलाशय को गिराने का कार्य व उच्च जलाशय के चारों तरफ बाउण्ड्री बॉल का निर्माण नहीं कराया। प्रहलाद कुण्ड स्थित उच्च जलाशय पर बाउण्ड्री बॉल का मरम्मत कार्य नहीं कराया। पीएचईडी कार्यालय पर भी मरम्मत कार्य नहीं किया गया। चौथी बार जांच के बाद भी अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है कि जलयोजना में भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं और दोषी कौन है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser