पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन सख्त:हिंडौन उपकारागृह के बंदी 19 तक नहीं कर सकेंगे परिजनों से मुलाकात, वीडियो कान्फ्रेंसिंग या मोबाइल से ही कर सकेंगे बात

करौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेजी से बढ़ते कोविड के कारण उपमहानिरीक्षक कारागृह का निर्देश

हिंडौन सिटी कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ रही है। दो दिन पूर्व ही जिले में एक साथ 33 कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। कोविड नियमों की पालना कराने के लिए प्रशासन ने भी सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। आमजन से घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क लगाने व दो गज की दूरी की पालना सुनिश्चित करने को कहा जा रहा है। दुकानदारों से भी मुंह पर मास्क लगाकर व भीड़ एकत्र नहीं होने देने के लिए चेतावनी दी जा रही है।

नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ चालान काटकर जुर्माना वसूला जा रहा है। कोरोना के कहर को देखते हुए उपमहानिरीक्षक कारागृह के निर्देश पर हिंडौन उपकारागृह के बंदियों से परिजनों के मुलाकात करने पर 19 अप्रैल तक रोक लगा दी है।बुधवार को कोविड नियमो का पालन कराने के लिए की जा रही जांच के दौरान कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर तीन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। बयाना मोड पर एक मिष्ठान की दुकान को कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर प्रशासन ने सीज कर दिया।

श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे मां कैलादेवी के दर्शन, आज से बंद रहेंगे पट

उपकारागृह के जेलर किशन सहाय मीणा ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उपमहानिरीक्षक कारागृह ने आदेश जारी किए हैं कि उप कारागृह में विभिन्न प्रकरणों में बंद बंदियों से अब परिजन मुलाकात नहीं कर सकेंगे। जेल प्रशासन ने 19 अप्रैल तक जेल में बंदियों से उनके परिजनों की मुलाकात पर रोक लगा दी है। बंदियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग या रिजस्टर्ड मोबाइल नंबरों पर बात करवाई जाएगी। गौरतलब है कि सोमवार को 33 कोरोना संक्रमित मिलने से चिकित्सा विभाग के साथ प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक महेश शर्मा ने 8 अप्रैल से श्रद्धालुओं के लिए कैलादेवी मां के पट बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं प्रशासन एवं पुलिस ने जिले में कोरोना के रोकथाम के लिए सख्ती बरतते हुए जिले में 6 पुलिस चौकियां स्थापित कर अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की जांच शुरू करवा दी है।

कोविड गाइट लाइन का पालन नहीं करने पर चालान

कोविड नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ बुधवार को तहसीलदार मनीराम खीचड़ के नेतृत्व में टीम ने चालान काटकर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की। तहसीलदार मनीराम खीचड ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सरकारी गाइड लाइन जारी की हुई है। तीन दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए जोधपुर भंडार मिठाई की दुकान को सीज किया गया है। जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने भी एक दिन पहले आदेश जारी कर नगर परिषद क्षेत्र करौली, हिंडौन नगर परिषद क्षेत्र टोडाभीम नगर पालिका की राजस्व सीमा क्षेत्र में मंगलवार रात 9बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के आदेश दे दिए हैं।

हिंडौन क्षेत्र में अब तक 256 लोग हो चुके संक्रमितहिंडौन सिटी (ग्रामीण)| हिंडौन शहरी व देहात क्षेत्र में अब तक 256 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 10 लोगों की जान जा चुकी है। कोविड 19 फील्ड प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया कि साल भर में राजकीय अस्पताल की लैब में 18 हजार 395 लोगों की कोरोना जांच के सैंपल लिए थे। जिनमें 256 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि कोरोना से शहरी क्षेत्र में 8 व देहात में 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें