पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये सख्ती जरूरी:प्रशासन व व्यापारियों की सहमति पर गुरुवार को बंद रहे शहर के बाजार, पसरा रहा सन्नाटा

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंडौनसिटी। गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान स्टेशन रोड पर पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
हिंडौनसिटी। गुरुवार को संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान स्टेशन रोड पर पसरा सन्नाटा।
  • बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने खदेड़ा, कईयों के काटे चालान, वसूला जुर्माना
  • बढ़ते कोरोना संक्रमण की चैन रोकने के लिए... यह शहर की खामोशी अच्छी है

हिंडौनसिटी कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गत दिनों प्रशासन व खुदरा व्यापार संगठन के बीच हुई बैठक में सर्व सम्मति से गुरुवार को बाजार बंद रखने के निर्णय के बाद हिंडौन व करौली क्षेत्र के बाजार गुरुवार को पूरी तरह बंद रहे, जिससे बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान बेवजह बाजारों में घूमने निकले व बैठे लोगों को पुलिस ने खदेडा। वहीं कई लोगों के चालान काटकर जुर्माना वसूला।उपखंड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि गत उपखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गत दिनों फल, सब्जी व खुदरा व्यापार संघ की बैठक आयोजित की गई।

जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि वीकेंड कर्फ्यू के अलावा गुरुवार को भी खाद्य व किराने की दुकानों को बंद रखा जाए। प्रशासन व खुदरा व्यापार संघ की सहमति पर गुरुवार को उपखंड मुख्यालय पर किराने की दुकानें बंद रहने से बाजार सुनसान नजर आए। हालांकि कई जगहों पर लोग बेवजह बाजार में घूमने निकले तो कई लोगों को जानकारी नहीं होने के कारण बाजार में पहुंच गए जिस पर पुलिस ने उन्हें वापस घर जाने की हिदायत देते हुए खदेड़ दिया।

हिंडौनगेट से नवीन सब्जी मंडी तकरही भीड़

प्रशासन ने थोक फल व सब्जी विक्रेताओं के लिए त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में जगह चिंहित करने के साथ नवीन सब्जी मंडी के दुकानदारों के लिए अल्टरनेट दुकानें खोलना निर्धारित किया। इसके साथ ही हिंडौन गेट से गुलाब बाग तक सड़क किनारे लगने वाले ठेलों को अन्यत्र या फिर कॉलोनियों में घूमते हुए सब्जी व फल विक्रय करने के लिए कहा लेकिन फल व सब्जियों के ठेले वहीं लगे रहने से हिंडौनगेट से नवीन सब्जी मंडी तक लोगों का जमावड़ा लगता रहता है।

हिंडौन उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार यादव ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के केवल वीकेंड कर्फ्यू ही काफी नहीं है। इसके लिए और एक दिन का बाजार बंद रखा जाए। इसके लिए उन्होंने गत दिनों व्यापारियों की बैठक लेकर गुरुवार को बाजार बंद रखने पर सहमति बनी। इस निर्णय पर गुरुवार को शहर के बाजारों के साथ रोडवेज बस स्टैंड, पेट्रोल पंप, सब्जी मंडी, किराना परचून आदि की दुकानें पूरी तरह बंद रहीं।

खबरें और भी हैं...