एक ही रात में दो जगह चोरी:लक्ष्मीजी की पूजा कर परिवार वाले सो गए, सुबह उठे तो 6 लाख गायब

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूरौठ | दो घरों में चोरी की वारदातें होने के बाद मौके पर जांच के लिए पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
सूरौठ | दो घरों में चोरी की वारदातें होने के बाद मौके पर जांच के लिए पहुंची पुलिस।
  • सूरौठ में दो घरों से 6 लाख रुपए चोरी
  • चोरों ने चौबीसा ब्राह्मण समाज के महामंत्री और बर्तन व्यापारी के घर को बनाया निशाना

कस्बे में शुक्रवार रात को दो घरों में चोरी की वारदातें हुई। दोनों घरों में चोर लक्ष्मी पूजन के लिए रखी करीब 6 लाख रुपए की नकदी चुरा ले गए। शुक्रवार को जब चोरी की वारदातों का पता लगा तो दोनों घरों में हड़कंप मच गया। चोरी की सूचना मिलने पर सूरौठ थाना प्रभारी बालकृष्ण चौधरी पुलिस दल के साथ दोनों घरों में मौके पर पहुंचे और चोरी की वारदातों का जायजा लिया। पुलिस ने पीड़ित परिवारों के परिजनों से बातचीत की। कस्बे की कामदारजी की गली में रहने वाले चौबीसा ब्राह्मण समाज के महामंत्री हरीश चंद्र शर्मा के घर में शुक्रवार रात को चोर प्रवेश कर गए तथा लक्ष्मी पूजन के लिए रखी 3 लाख 68 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए।

हरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि तीन लाख 68 हजार रुपए की नकदी लक्ष्मी पूजन के लिए रखी थी। लक्ष्मी पूजन के बाद सभी परिजन नकदी को लक्ष्मीजी के सामने रखकर ही सो गए थे। शुक्रवार सुबह जब परिजन लक्ष्मी माता की तस्वीर के सामने जल रहे दीपक में घी डालने गए तो नकदी गायब थी। माना जा रहा है कि रात को चोर पिछवाड़े से घर में घुस गए तथा नकदी को चुरा ले गए।चोरी की दूसरी वारदात राजीव गांधी सेवा केंद्र के पास रहने वाले बर्तन व्यापारी श्याम पीलोदिया के घर में हुई। श्याम पिलोदिया ने बताया कि उन्होंने लक्ष्मी पूजन के समय सवा दो लाख रुपए की नकदी लक्ष्मीजी की तस्वीर के सामने रखी थी।

शुक्रवार तड़के 5:30 बजे के करीब श्याम दूध लेने चला गया तथा उसकी पत्नी किसी काम से पड़ोस के घर मेंं चली गई। इसी दौरान चोर लक्ष्मीजी के सामने रखे सवा दो लाख रुपए चुरा ले गए। श्याम पिलोदिया जब दूध लेकर वापस आया तो लक्ष्मीजी के सामने से नकदी गायब थी।चोरी की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी बालकृष्ण चौधरी, चौकी इंचार्ज भूर सिंह एवं अन्य पुलिसकर्मी मौकेे पर पहुंचे तथा पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने चोरी की वारदातों का पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले हैं। सूरौठ के पूर्व सरपंच अनिल तिवाड़ी ने पुलिस अधिकारियों से चोरी की वारदातों का खुलासा करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...