पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे के खिलाफ अच्छी पहल:श्रीमहावीरजी काे करेंगे नशामुक्त 21 ग्राम पंचायतों के सरपंच एकजुट

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनप्रतिनिधियों व प्रमुख लोगों की मुख्य मंदिर के सामने बैठक में निर्णय
  • क्यों : तीन महीने में ही 20 तस्कर पकड़े, 30 लाख की स्मैक जब्त
  • यह करेंगे : 26 को कमेटी बनाएंगे, एसपी को बताएंगे हालात

नशा नाश की जड़ है। आज नशा चारों ओर तेजी से फैल रहा है। लोगों के लिए नशा एक गंभीर समस्या बन चुकी है। स्मैक का तेजी से हो रहा प्रचलन युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है। नशे को जड़ से खत्म करने के लिए अब गांवों की सरकारों के जनप्रतिनिधियों के साथ समाजसेवी लोग आगे आए हैं। मंगलवार को नशे के खिलाफ एकजुट हुए श्रीमहावीरजी पंचायत समिति की 21 ग्राम पंचायतों के सरपंचों के अलावा बड़ी संख्या में लोगों की एक बैठक कस्बे के मुख्य मंदिर के सामने हुई। इसमें स्मैक के कारोबार को समूल नष्ट कराने के लिए कमेटी बनाकर एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिलेगा। कमेटी का गठन 26 अक्टूबर को किया जाएगा। एक महाअभियान में श्रीमहावीरजी के अलावा हिंडौन, टोडाभीम व नादौती पंचायत समिति क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व प्रमुख लोगों से भी जुड़ने की अपील की है।आयोजन समिति के एडवोकेट अतर सिंह गुर्जर ने बताया कि श्रीमहावीरजी क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मुख्य मंदिर के सामने बैठक कर अपने-अपने क्षेत्र को नशा मुक्त बनाने पर जोर दिया। करौली जिले में फैल रहे स्मैक के कारोबार से तबाह होते परिवारों की चिंता कर नवनिर्वाचित सरपंचों ने बैठकर इसके खिलाफ रणनीति पर चर्चा की। जिसमें सभी ने एक राय होकर इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन छेड़ने की बात कही।

नीमच-झालावाड़ व चित्तौडगढ़ सेजुड़े हैं स्मैक कारोबार के तार अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान में अब तक कई कार्रवाई की जा चुकी है। जिसमें गत दिनों ही कुड़गांव से झालावाड़ के तस्कर को गिरफ्तार कर 10 लाख की स्मैक जब्त की गई थी। तीन महीने में 20 तस्करों को गिरफ्तार कर करीब 30 लाख रुपए कीमत की स्मैक व गांजा बरामद किया जा चुका है। क्षेत्र में स्मैक नीमच, झालावाड़ व चित्तौडगढ़ से सप्लाई होता है। तीन महीने में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए अभियान के तहत जिले में विभिन्न स्थानों से 20 लोगों को गिरफ्तार कर 372 ग्राम 155 मिलीग्राम स्मैक, 35 किलो 40 ग्राम गांजा एवं 1150 रुपए व एक बाइक जब्त की है। स्मैक की कीमत अमूमन एक ग्राम की 3 से 4 हजार रुपए एवं गांजे की एक किलो की करीब 10 हजार रुपए होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें