4 माह में छठी चोरी:दीवार में छेद कर दुकान में घुसे चोर, 10 किलो काजू, 10 किलो बादाम और नकदी ले गए

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपोटरा| परचून की दुकान में चोरी की घटना से आक्रोशित व्यापारियों से समझाइश करते  पुलिस निरीक्षक। - Dainik Bhaskar
सपोटरा| परचून की दुकान में चोरी की घटना से आक्रोशित व्यापारियों से समझाइश करते पुलिस निरीक्षक।
  • चोर सीसीटीवी में कैद, दोपहर तक दुकानें बंद, निकाली रैली, 4 माह में छठी चोरी

सपोटरा उपखंड मुख्यालय के नारौली मोड़ पर सोमवार की मध्य रात्रि को एक नकाबपोश चोर ने परचून की दुकान की दीवार तोड़ कर हजारों का माल के साथ नकदी चुराकर ले गए है। इसकी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोरी की घटना से आक्रोशित व्यापारी परचून की दुकान में एकत्रित हो गए तथा पुलिस के खिलाफ प्रभावी गश्त नहीं करने का जमकर आरोप लगाने के साथ दोपहर तक बाजार बंद कर जागरूकता रैली निकाली गई। पीड़ित नेमीचंद मंगल ने बताया कि उसकी कस्बे के नारायणपुर टटवाडा मोड़ पर देवांशु किराना स्टोर नाम से परचूनी की दुकान है। 6 दिसम्बर की शाम को करीब 7:30 बजे वह अपनी दुकान बंद कर घर चला गया। मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे जब उसने दुकान खोली तो दुकान का सामान बिखरा हुआ मिला।

दुकान में अंदर घुसकर देखने पर मालूम चला कि अज्ञात चोर द्वारा दुकान की दीवार तोड़कर उसकी दुकान में रखे 30 स्पेशल बिण्डल पुडा, 502 बिण्डल पुडा, 5 गोल्डफ्लैक सिगरेट के डंडा, 10 किलो काजू, 10 किलो बादाम, दाख 1 कार्टून और 3-4 हजार रुपए की रेजगारी को चुराकर ले गए। चोरी की उक्त घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमे अज्ञात नकाबपोश चोर दीवार के छेद में से होकर दुकान में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है। इधर, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक बनवारीलाल मीणा के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा और घटना का जायजा लेकर चोर की तलाश शुरू कर दी गई।

व्यापारियों ने प्रतिष्ठान रखे बंद उपखंड मुख्यालय पर 4 माह में 6 चोरी व लूट की बडी वारदात हो जाने से आक्रोशित व्यापारी घटना स्थल पर जमा हो गये तथा कस्बे में बढ़ती चोरी की वारदात को लेकर मंगलवार को बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हंसराज बालौती के नेतृत्व में कस्बे के लोगो ने मंगलवार को सपोटरा मोड से लेकर मुख्य बाजार तक पुलिस प्रशासन की लापरवाही तथा अनदेखी को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई। जिसके दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष ने पुलिस की उदासीनता के चलते प्रभावी गश्त नही होने तथा पुलिस पर क्षेत्र के असामाजिक तत्वों से सांठगांठ व पनाह देने का आरोप लगाया गया तथा क्षेत्र में बढते स्मैक के नशे के कारोबार पर लगाम नही लगाने की निंदा की गई। तत्पश्चात आक्रोशित व्यापारियों ने मंगलवार की दोपहर 12 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर चोरी की वारदात का खुलासा करने की मांग की गई।

खबरें और भी हैं...