पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान:पुलिस विभाग में सात दिन के भीतर तीसरी खुदकुशी, सैंथल थाने में तैनात हेडकॉन्स्टेबल ने लगाई फांसी

करौली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुछ दिन पहले चूरू जिले के राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई ने फांसी लगाकर जान दी थी
  • हेड कांस्टेबल को खाना देने के लिए उसके क्वार्टर में गया तब उसके फंदे पर झूलने की जानकारी मिली

चूरू जिले के राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई द्वारा फांसी का फंदा लगाकर जान देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि सैंथल थाने में शुक्रवार को हेड कांस्टेबल फंदे से झूल गया। हेड कांस्टेबल गिरिराज सिंह ने रात लगभग 8:00 बजे अपने क्वार्टर में पंखे के गमछे का फंदा लगाकर जान दे दी। अलवर जिले के श्यामपुरा गांव का रहने वाला हेड कांस्टेबल गिरिराज सिंह अपने क्वाटर में अकेला ही रहता था। उसके फंदे पर झूलने का पुलिस स्टाफ को पता लगने पर मौके पर पहुंचे व जिला अस्पताल पहुंचाया।

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अभी पुलिस के अधिकारी अपनी जुबान नहीं खोल रहे हैं हालांकि मौत के कारणों का पता जांच के बाद ही चल पाएगा लेकिन काम का दबाव या अन्य किसी वजह की आशंका जताई जा रही है।  हेड कांस्टेबल गिरिराज सिंह का परिचितों व अन्य लोगों के साथ नेक व्यवहार रहता था। एडिशनल एसपी अनिल सिंह चौहान ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चला है पुलिस मामले की जांच कर रही है। राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

थाने में अफरा-तफरी मची
सैंथल थाने का स्टाफ हेड कांस्टेबल को खाना देने के लिए उसके क्वार्टर में गया तब उसके फंदे पर झूलने की जानकारी मिली। एएसआई समुद्र सिंह ने बताया कि गिरिराज शराब के नशे में था। हेड कांस्टेबल के फंदे से झूल कर जान देने के बाद पुलिस महकमे में अफरा-तफरी मच गई। आत्महत्या की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी अनिल सिंह चौहान सैंथल थाना पहुंच गए। पुलिस ने हेड कांस्टेबल के कमरे को सील कर दिया। हेड कांस्टेबल गिर्राज अक्टूबर माह से सैंथल में तैनात था। इससे पहले वह दौसा कोतवाली में था।

आत्महत्याओं का सिलसिला

  • 23 मई को चूरू के राजगढ़ में थानाप्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने स्वयं को गोली मारी
  • 26 मई को श्रीगंगानगर में गार्ड कमांडर जसविंदर सिंह ने रायफल से खुदकुशी की
  • 29 मई को सैंथल में हेड, कांस्टेबल गिरिराज सिंह ने पंखे से झूलकर जान दी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser