पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुंडागर्दी - महिला यात्रियों पर बरसाए:टोलकर्मियों ने महिला यात्रियों पर बरसाए डंडे, बस के शीशे तोड़े, चालक-परिचालक को पीटा

करौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिंडौन-करौली मार्ग के जमालपुर टोल प्लाजा पर टोल वसूली के मामले में मारपीट

प्रदेशभर में टोल प्लाजा पर कार्यरत कर्मचारियों की मनमानी से आए दिन वाहन चालकों और यात्रियों से मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। रविवार को उस समय अति हो गई जब हिंडौन-करौली मार्ग पर जमालपुर के अस्थायी टोल प्लाजा पर कार्यरत कर्मचारियों ने टोल वसूली के मामले में पहले तो निजी बस में तोड़फोड़ कर दी। बस के चालक-परिचालक और बस में बैठी महिला यात्रियों पर जमकर डंडे बरसा दिए। इसमें कई लोग चोटिल हो गए। टोलकर्मियों की गुंडागर्दी से नाराज चालक परिचालक सहित अन्य यात्रियों ने प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। इस बीच सदर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने नाराज यात्रियों को समझाइश कर शांत किया। बाद में पुलिस एक टोल कर्मी को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर थाने ले आई। बस के चालक की ओर से टोलकर्मियों के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी गई है।इन महिलाओं से मारपीटटोलकर्मियों की मारपीट से बस में सवार भगतपुरा की संतोष देवी, निसूरा की अनीता, लक्ष्मीदेवी, चांदनगांव की ब्रह्मादेवी, सरिता देवी, कैमरी की सुमन देवी व बस चालक विजय पाल सिंह व परिचालक रामकेश सिंह घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि टोल कर्मी जमालपुर के खरगी जाट को गिरफ्तार किया गया है।

तिघरिया के निजी बस के चालक विजयपाल सिंह ने बताया कि रविवार सुबह करीब 11 बजे रोजाना की तरह श्रीमहावीरजी से सवारियों को लेकर करौली जा रहा था। इस मार्ग पर नियमित निजी बस का संचालन होने से आईएसआरडीसी के टोल प्रबंधन की ओर से टोकन पास जारी किया हुआ है। जमालपुर के पास सड़क के बीच बनाए अस्थायी टोल प्लाजा पर टोलकर्मियों ने टोल शुल्क मांगा। उनको मासिक टोकन पास बताया तो उन्होंने कहा कि यहां पर यह नहीं चलता है। ये दूसरे टोल प्लाजा का पास है। यहां टोल शुल्क देना ही पड़ेगा। शुल्क देने से मना करने पर टोलकर्मियों ने मारपीट शुरू कर दी। बीच बचाव करने आए निसूरा के बस परिचालक रामकेश सिंह के साथ बस में चढ़कर डंडे से मारपीट कर दी। जिससे दाएं हाथ का अंगूठा फटने से लहूलुहान हो गया। भगतपुरा की वृद्धा संतोष देवी के हाथ पर भी डंडे से प्रहार किया। एक महिला का पर्स छीन लिया। जिसमें 1500 रुपए थे। अन्य महिलाएं जब बीच-बचाव करने आई तो उनके साथ भी मारपीट व अभद्रता की गई। इससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। बच्चों व महिलाओं में कोहराम मच गया। टोलकर्मियों ने बस के शीशे तोड़ दिए।

अधिकतर टोल प्लाजा पर काम करने वाले लाठियां, डंडे और यहां तक कि हथियार भी रखते हैं। टोल पर आए दिन वाहन चालकों से विवाद आम बात है। कई वाहन चालकों के साथ बदसलूकी पर उतारू हो जाते हैं। ज्यादा कहासुनी होने पर गुंडागर्दी पर उतारू हो जाते हैं और वाहन चालकों के साथ मारपीट कर दी जाती है। रविवार को भी मारपीट की घटना के विरोध में बस को मुख्य टोल प्लाजा पर रोक दिया और सदर पुलिस को सूचना दी। चालक-परिचालक व यात्रियों ने प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर सदर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी नगेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल विशन लाल, कांस्टेबल ऋषिवेद, बच्चू सिंह, जीतेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ पहुंच गए। जिन्होंने चालक परिचालक व घायल महिलाओं से पूरे मामले की जानकारी ली। सीओ नगेन्द्र कुमार ने सभी यात्रियों को बस में बैठाकर रवाना किया। निजी बस के चालक-परिचालक को अस्थायी टोल प्लाजा पर लेकर आए और मारपीट करने वाले टोल कर्मचारी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घायल चालक विजय पाल सिंह की ओर से मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser