हादसा...डूबने से युवक की मात:पांचना के बहाव से गंभीर नदी में दो हादसे, आटा लेकर घर जा रहा युवक बहा, रात तक सुराग नहीं

करौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करौली के डांग क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद पांचना बांध से गंभीर नदी में छोड़े गए पानी के तेज बहाव में एक युवक बह गया। देर शाम तक पुलिस व रेस्क्यू टीम युवक को ढूंढने में लगी रही। युवक की पहचान सिकराय लंगडा बालाजी के गांव गुर्जर सीमला निवासी मुरारीभोपा(43)के रूप में हुई। वह आटा मांगकर जीवनयापन कर रहा था।प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण बृजवासी ने बताया कि पैर से दिव्यांग मुरारी भोपा शनिवार को सुबह आटा मांगने के लिए नदी के पास स्थित गांव भोपुर मेें गया था। वह आटे को कट्‌टे को सिर पर रखकर ला रहा था। लौटते समय पहाड़ी-भोपुर की गंभीर नदी का बहाव तेजा था।

बृजवासी व उसके साथियों ने उसे नदी पार करने से रोका था। साथ ही कहा था कि सिर पर रखे कट्टे को नीचे रख दे। मुरारी ने उनकी बात नहीं मानी और बहाव में बह गया। बृजवासी ने उसे डंडा पकड़वाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं पकड़ पाया। युवक बहने की सूचना पर काफी ग्रामीण जमा हो गए। हिंडौन डीएसपी किशोरीलाल, टोड़ाभीम डीएसपी फूलचंद, श्रीमहावीरजी थानाप्रभारी धर्म सिंह, बालघाट थानाप्रभारी नरेन्द्र सिंह, टोड़ाभीम तहसीलदार पृथ्वीराज मीना भी मौके पर पहुंच गए। अंधेरा होने के कारण रात 8 बजे तक कोई सुराग नहीं लगा। रेस्क्यू टीम में तरुण कुमार, अखलाक, फरमान, रवि, बना, जलसिंह, जयदेव, पवन, ललित, लोकेन्द्र आदि शामिल रहे। सिविल डिफेंस टीम के प्रभारी छत्रपाल सिंह ने बताया कि रविवार को सुबह रेस्क्यू टीम फिर से युवक की तलाश शुरु करेगी।

इधर, किरवाड़ा में दो ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में बही, दोनों में सवार 4 लोगों ने कूदकर बचाई जान दूसरी घटना किरवाड़ा की गंभीर नदी में हुई, जहां नदी से निकल रहे दो ट्रैक्टर अचानक आए बहाव में बह गए। दोनों चालकों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाई। ट्रैक्टर मालिकों ने एक ट्रॉली को तो जेसीबी से बाहर निकाल लिया, लेकिन दूसरी ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं मिली। किरवाड़ा सरपंच महेश चंद मीणा ने बताया कि श्री महावीर जी के अकबरपुर निवासी दिलीप सिंह व नौरंगाबाद के नरेश गुर्जर ट्रैक्टर लेकर आरेज गांव जा रहे थे। इसी दौरान गंभीर नदी में अचानक पानी आ जाने व तेज बहाव के कारण दोनो ट्रैक्टर ट्रोली सहित गहरे गड्डे में चले गए। ट्रैक्टर मालिकों ने जेसीबी व ग्रामीणों के सहयोग से एक ट्रैक्टर ट्रॉली को तो बाहर निकाल लिया, लेकिन दूसरी ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...