ग्रामीण लामंबंद:नवसृजित पंचायत समिति कार्यालय को पुराने अस्पताल भवन में संचालित करने के लिए ग्रामीण लामंबंद

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मासलपुर| मासलपुर में पुराने अस्पताल भवन को पंचायत समिति कार्यालय के लिए उपयोग में लिए जाने की मांग करते मासलपुर के ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
मासलपुर| मासलपुर में पुराने अस्पताल भवन को पंचायत समिति कार्यालय के लिए उपयोग में लिए जाने की मांग करते मासलपुर के ग्रामीण।
  • प्रदर्शन किया, कलेक्टर अस्पताल भवन को पंचायत समिति कार्यालय के लिए कर चुके आवंटन

पुराना अस्पताल भवन सरकारी संरक्षण के अभाव में बदहाल होने और इस भवन को जिला प्रशासन की ओर से नवसृजित aपंचायत समिति कार्यालय के लिए आवंटित करने के बाद भी संचालित नहीं होने पर ग्रामीण लामबंद हाेने लगे हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया।ब्लाॅक कांग्रेस उपाध्यक्ष कैलाश महेरा, हरीपाल कश्यप, सलीम खान, ईदू खान, मुनीर चौधरी, चेतराम माली सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे का पुराना अस्पताल संरक्षण के अभाव में जर्जर हो रहा है। ग्रामीणों ने इसे कचरा घर बना लिया है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से मासलपुर को पंचायत समिति का दर्ज देने की घोषणा के बाद कलेक्टर ने पुराने अस्पताल भवन को पंचायत समिति कार्यालय संचालन के लिए आवंटित कर दिया, लेकिन पंचायत विभाग ने इस पर अमल नहीं किया है, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। बुधवार को ग्रामीणों ने एकत्र होकर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि कार्यालय संचालन के लिए बार-बार संबंधित अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन भेजकर अवगत कराया कि पंचायत समिति कार्यालय के लिए कस्बे का पुराना अस्पताल ही सभी प्रकार से उपयुक्त है। भवन की कुछ मरम्मत कराकर इसे नव सृजित पंचायत समिति कार्यालय को संचालित करने के लिए उपयुक्त बनाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...