दूसरे चरण के चुनाव के लिए वोटिंग:पंचायत समिति के 75 और जिला परिषद के 4 वार्डों में चुनाव, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करौली में एक बूथ पर वोट देने के लिए लगी महिलाओं की कतार। सर्दी के बाद भी सुबह से ही बूथ पर पहुंचने लगी महिलाएं। - Dainik Bhaskar
करौली में एक बूथ पर वोट देने के लिए लगी महिलाओं की कतार। सर्दी के बाद भी सुबह से ही बूथ पर पहुंचने लगी महिलाएं।

करौली जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए 3 पंचायत समितियों में मतदान जारी है। करौली, हिंडौनसिटी और नवगठित श्रीमहावीरजी पंचायत समितियों में सुबह 7.30 बजे से मतदान शुरू हो गया, जो शाम 5.30 बजे तक चलेगा। तीनों पंचायत समितियों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। लोगों में मतदान को लेकर उत्साह देखा जा रहा है, खासकर महिलाएं सुबह से ही अपना वोट डालने के लिए बूथ पर पहुंचने लग गई।

तीनों पंचायत समितियों में दूसरे चरण में 75 वार्डों में चुनाव हो रहा है, इनमें करौली में 27 वार्ड, हिंडौनसिटी में 31 वार्ड और श्रीमहावीरजी में 17 वार्डों में चुनाव हो रहा है। दूसरे चरण के चुनाव में पंचायत समिति सदस्य के लिए कुल 367 प्रत्याशी मैदान में हैं।

करौली पंचायत समिति के 27 वार्डों के लिए पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतदाता मतदान करेंगे। इसके साथ ही जिला परिषद के 4 वार्डों के लिए भी मतदान होगा। करौली पंचायत समिति के 27 वार्डों में पंचायत समिति सदस्य के लिए कुल 116 प्रत्याशी चुनावी समर में है।,वहीं इस पंचायत समिति में जिला परिषद के 4 वार्डों में कुल 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस पंचायत समिति में कुल 1 लाख 20 हजार 28 मतदाता अपने मत का प्रयोग सकेंगे। इनमें पुरुष मतदाता 64 हजार 718 हैं, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 55 हजार 310 है। मतदान के लिए कुल 144 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 55 बूथ संवेदनशील और 22 बूथ अतिसंवेदनशील चिन्हित किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि तीन पंचायत समितियों में दूसरे चरण के चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की।