पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बूझेगी प्यास:30 गांवों में शुरू होगी चंबल परियोजना से जलापूर्ति

करौली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बा शहर|चंबल परियोजना के तहत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता आशाराम मीणा ने सार्वजनिक नलो का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
कस्बा शहर|चंबल परियोजना के तहत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता आशाराम मीणा ने सार्वजनिक नलो का निरीक्षण किया।
  • कस्बा शहर मे अधिशासी अभियंता मीणा ने किया सार्वजनिक नलों का निरीक्षण

कस्बा शहर चंबल-नादौती परियोजना के तहत 15 मई से 30 गांवों मेंचंबल के पानी की आपूर्ति शुरू किए जाने को लेकरतेज गति से काम किया जा रहा है।इसकी व्यवस्थाओं को जानने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता आशाराम मीणा ने संवेदक के कार्मिकों की टीम के साथ दर्जनों गांवों का दौरा किया। उन्होंने ठेकेदार तथा विभाग के कार्मिकों को निर्धारित समय अवधि तक काम पूरा करके पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता मीणा ने बालाखेड़ा, कैमरी, ढहरिया, नयापुरा कस्बा शहर आदि गांवों में दौरा करके जलाशयों मे पानी चढाने की प्रक्रिया की जांच की। साथ ही उच्च जलाशयों से जुड़े कैमरी,जगनकापुरा, बाड़ाबाजिदपुर, होदाहेली,इब्राहिमपुर ,नयापुरा, बड़ागांव, बालाखेड़ा सहित सम्बद्ब गांवो मे मौके पर पहुंच कर पाइप लाईनो मे लीकेज को देखा। उन्होंने इन दिनों समस्या ग्रस्त कस्बा शहर मे किले की तलहटी मे स्थित सतही जलाशय के निरीक्षण के साथ गांव मे स्थापित सार्वजनिक नलो सेपानी की सप्लाई व्यवस्था का जायजा लिया।

30 गांवों को मिलेगा फायदा

मीना ने बताया कि 15 मई तक नादौती क्षेत्र के 20 गांव व सोप क्षेत्र के 10 गांवो मे पेयजल मुहैया कराने का लक्ष्य है इसके लिए कार्मिकों की टीम दिन रात जुटी हुई है । उपखंड के एक दर्जन से अधिक गांवो मे निर्मित जलाशयों मे पानी पहुंचाकर पाइप लाईनो की टैस्टिंग का कार्य किया जा रहा है। अब 30 और गांवो मे 15 मई तक पानी पहुंचाने के तेजी से प्रयास किए जा रहे है । निरीक्षण के दौरान कस्बा शहर के सरपंच राजेंद्र सिंह राजावत,भंवर सिहं किलेदार,गजेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें