पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डॉ. महेश मीना की मौत का मामला:मृतक डॉक्टर की पत्नी, पिता व ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1 अक्टूबर को गोठड़ा-बलदेवपुरा सड़क मार्ग पर कार में मिला था शव, परिजनों ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का दर्ज कराया था केस

बलदेवपुरा के डॉ. महेश मीना की मौत का खुलासा 27 दिन बाद भी नहीं हो सका है। परिजनों की ओर से इस मामले में दो लोगों के खिलाफ हत्या करने के आरोप का मुकदमा दर्ज कराने के बावजूद पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। इससे नाराज डॉ. के परिजन एवं सर्वसमाज के लोगों ने बुधवार को उपखंड कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। जहां आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग का कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने के बाद मृतक की पत्नी, परिजन व ग्रामीण उपखंड कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए।

जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होगी, जारी रहेगा धरना

मृतक डॉक्टर के परिजन व ग्रामीण महेश, गोपाल, किशन, पृथ्वीराज मीना, ठंडी, गंगासहाय, भरतलाल, गुलाब आदि ने एसडीएम रामनिवास मीना को ज्ञापन सौंपकर बताया कि हिंडौन सिटी के सरकारी हॉस्पीटल में कार्यरत डॉ. महेश मीना की 1 अक्टूबर को षड़यंत्र पूर्वक हत्या कर दी थी। मामले को लेकर दशरथसिंह गौलाडा व डॉ. जितेन्द्र मीणा के विरूद्ध नादौती थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अभी तक पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप है कि आरोपियों की पुलिस से सांठ-गांठ है। इसलिए पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। इस मामले में पूर्व में भी ज्ञापन दिया जा चुका है, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ज्ञापन देने के बाद मृतक डॉ. महेश मीना की पत्नी रवीना देवी, पिता श्योप्रसाद व बलदेवपुरा सहित क्षेत्र के लोग उपजिला कलेक्टर कार्यालय में धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों का कहना है कि नामजद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने पर धरना समाप्त करेंगे।

मृतक के हाथ में कैनुला लगा था, गाड़ी में इंजेक्शन और सीरिंज मिली थी

एक अक्टूबर को डॉ. महेश का शव कार में मिला था। मृतक के हाथ में कैनुला लगा हुआ मिला और गाड़ी में इंजेक्शन और सीरिंज मिली। गाड़ी के आसपास जांच के दौरान गाड़ी से 100 कदम दूरी पर दो इंजेक्शन भी पुलिस को मिले थे। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया था। मृतक के गांव बलदेवपुरा का रास्ता ढहरिया होते हुए है, लेकिन मृतक की गाड़ी गुढाचन्द्रजी से रायसना के रास्ते से गोठड़ा- बलदेवपुरा सड़क मार्ग पर सड़क किनारे खड़ी मिली थी। मृतक के भाई ने दो लोगों के खिलाफ भाई की हत्या कर शव को कार में रखने का आरोप लगाया था। मृतक के भाई सुरेश मीना ने आरोप लगाया था कि महेश मीना को जयपुर के चिकित्सक ओर एक दलाल ने षडयंत्र पूर्वक फंसा कर करीब 55 लाख का विभिन्न बैंकों के लोन ले लिया और पैसों को भी नही दिया। आरोपी चिकित्सक ओर दलाल विगत मार्च के बाद से बैंक लोन की किश्तें भी नही दे रहे थे। जिसके कारण उसका भाई का उनसे कई बार झगड़ा भी हो गया था। दोनों आरोपियों ने 30 सितंबर तक किश्तें जमा कराने का आश्वासन दिया, लेकिन किश्तें जमा नहीं कराई। किश्तों को जमा कराने का तगादा करने से नाराज होकर ही दोनों उसके भाई की हत्या कर दी।अभी तो जांच ही कर रहे हैं : डीएसपीडॉ. महेश मीना की मौत के मामले की जांच कर रहे टोडाभीम के डीएसपी कमल प्रसाद का कहना है कि पूरे मामले की पुलिस गहनता से जांच कर रही है। जांच में जो भी दोषी मिलेगा उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें