आत्म हत्या:महिला ने फांसी लगाई, भाई की रिपोर्ट-तनाव में रहती थी

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिंडौन क्षेत्र के धांधावली का मामला, पुलिस ने जांच शुरू की

सूरौठ थाना क्षेत्र के गांव धंधावली में एक 22 साल की विवाहिता ने शनिवार की रात गले में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर राजकीय जिला अस्पताल में मैडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया।मृतका के भाई ने इस मामले में मर्ग में मामला दर्ज कराया हैं।सूरौठ थाने के एएसआई राधाचरण ने बताया कि गांव धंधावली निवासी कुसुम (22)पत्नी गदुआ जाटव ने अज्ञात कारणों के चलते बीती रात अपने घर पर गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली।

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।जिन्होंने मृतक महिला के शव को शहर के मोहन नगर स्थित जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया। इधर घटना की सूचना के बाद मृतक महिला के पीहर पक्ष के लोग बयाना के गांव सांवरी से हिण्डौन अस्पताल पहुंच गए। मृतक महिला के भाई दिनेश जाटव की ओर से इस मामले में मर्ग दर्ज कराई गई है। जिसमें लिखा गया है कि बहन कुसुम मानसिक तनाव से ग्रसित रहती थी।महिला पहले भी बहन ने कई बार आत्महत्या के लिए प्रयास कर चुकी है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आत्महत्या के कारणों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाही के बाद मेडिकल बोर्ड के डॉ. हिमांशु, डॉ. हिम्मत व डॉ. हेमराज से शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि मृतक महिला की तीन वर्ष पूर्व धंधावली के गदुआ जाटव से दूसरी शादी हुई थी। जो एक 9माह के बालक की मां है। पीहर पक्ष के सावरी निवासी दिनेश, पंकज, सुगरसिंह. जगन आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...