राहत / तीन दिन में सुलझेगी खंडार की वोल्टेज समस्या

X

  • बिजली के 40 पोल लगेंगे, इस कार्य में लगभग साढ़े 4 लाख का खर्चा आएगा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

खंडार. खंडार कस्बे की सबसे ज्वलंत समस्या लॉ वोल्टेज का आगामी तीन दिन में अंत होने वाला है। इस विकट समस्या को बिजली निगम के सहायक अभियंता अशोक कुमार मीणा ने बड़ी गंभीरता से लिया है और अपने वादे के मुताबिक शुक्रवार को मौके पर कार्य शुरू करा दिया है। यह भारी भरकम कार्य आगामी तीन दिन में पूरा होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर द्वारा कस्बे की इस सबसे ज्वलंत समस्या को उठाया गया था। इस पर बिजली निगम के अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए यह कार्रवाई शुरू की है।
सहायक अभियंता अशोक कुमार मीणा ने बताया कि दैनिक भास्कर ने कस्बे की सबसे ज्वलंत एवं जायज समस्या को उठाया है। बिजली निगम ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए समस्या समाधान के आवश्यक सभी प्रबंध कर लिए है। इस कांम के लिए कांट्रेक्टर नियुक्त कर उसे कांम करने के आदेश दे दिए है। वहीं बिजली के पोल, तार, ट्रांसफार्मर व अन्य सभी सामान जिलास्तर से मुख्यालय पर मंगा लिए गए है तथा मौके पर कार्य शुरू कर दिया है। 

5 वर्ष से 400 उपभोक्ता भोग रहे थे परेशानी, अब नहीं होगी ट्रिपिंग
 कस्बे की इस सबसे ज्वलंत समस्या को पिछले पांच वर्ष से उपभोक्ता भोग रहे थे। हालात यह थे कि कस्बे में चौधरी मौहल्ला, श्रीजी मंदिर मौहल्ला, तिवाड़ी मौहल्ला, सुनार मौहल्ला, सर्राफ मौहल्ला, पुराना स्टेट बैंक वाली पूरी गली, पूरा मैन बाजार सब्जी मंडी तक सहित करीब एक दर्जन से अधिक मौहल्लों में बिजली की बार बार ट्रीपिंग व लॉ वॉल्टेज की समस्या के चलते न तो सही तरह से पंखे व कूलर चल पा रहे थे और ना हीं बिजली के अन्य उपकरण। ऐसे में कस्बे में सभी उपभोक्ताओं को बिजली सुविधा का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा था।  सहायक अभियंता अशोक कुमार मीणा ने बताया कि समाधान के लिए करीब डेड किलोमीटर लंबी 11 हजार केवी लाईन खिंचेगी, इस हाईटेंशन लाईन में लगभग 40 बिजली के पोल लगेगें। इस कार्य में निगम को लगभग साडे 4 लाख रूपए का खर्चा आएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना