पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना की दूसरी लहर:19 दिन बाद बीडीएम अस्पताल में एक ही दिन में 4 मरीजों की मौत, 7 नए पॉजिटिव

कोटपूतली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोटपूतली | कोविड वार्ड में भर्ती मरीज। - Dainik Bhaskar
कोटपूतली | कोविड वार्ड में भर्ती मरीज।
  • जिला अस्पताल में अब तक 34 संक्रमितों सहित 121 ने तोड़ा दम

कोरोना की दूसरी लहर हालांकि अब नियंत्रण में है लेकिन 19 दिन बाद बीडीएम अस्पताल में रविवार को एक ही दिन में 4 संदिग्धों की मौत हो गई। इससे पहले 17 मई को बीडीएम अस्पताल में एक ही दिन में 5 लोगो की मृत्यु हुई थी। 1 अप्रैल से शुरू हुई दूसरी लहर में अब तक बीडीएम अस्पताल में 34 संक्रमितों सहित 121 की मौत हो चुकी है।मृत्यु के आंकड़ों को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये है कि मरने वाले सभी कोविड वार्डों में भर्ती थे। चिकित्सकों के अनुसार इनको इलाज भी कोविड का ही दिया गया, लेकिन मृत्यु कोरोना से ना बताकर सस्पेक्टेड बताना पूरे सिस्टम की कार्यप्रणाली पर सवालियां निशान लगाता है।

रविवार को मृतक भोनावास निवासी रामस्वरूप 3 जून को बीडीएम अस्पताल में भर्ती हुआ। जबकि मीरापुर गूंता निवासी पांडूराम 4 जून को भर्ती हुआ था। अब सवाल ये है कि बीडीएम अस्पताल में कोविड लैब होने के बावजूद इनका आरटीपीसीआर सैंपल क्यों नहीं लिया गया। यदि सैंपल लिया गया है तो उसकी रिपोर्ट क्या रही? इस संबंध में बीडीएम अस्पताल के उपनियंत्रक डॉ प्रमोद भदौरियां का कहना है कि बीडीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों का सरकारी छुटटी के अलावा प्रतिदिन आरटीपीसीआर सैंपल लिया जाता है।

रविवार को 4 मृतकों में से 2 मृतक रविवार को ही आए थे। जिनकी मृत्यु हो गई। 2 के सैंपलस की रिपोर्ट आना बाकी है। सभी भर्ती मरीजों के सैंपल लिए जाते है यदि वो पॉजिटिव है तो मृत्यु के कारणों में पॉजिटिव लिखा जाता है और यदि उसकी रिपोर्ट निगेटिव है तो मृत्यु के कारणों में निगेटिव सस्पेक्टेड लिखा जाता है।

कोटपूतली ब्लॉक में ज्यादा मरीज रविवार को 7 नए संक्रमित केस मिलने से पाॅजिटिव का आंकड़ा बढकर 3030 पहुंच गया। हालांकि इनमें से 2 केस ट्रेस नहीं हो पाए। बीसीएमएचओ डॉ रामनिवास यादव ने बताया कि संक्रमितों में शहर के 2, पवाना अहीर व रायकरणपुरा के 1-1 लोग शामिल है। दूसरी और बीडीएम अस्पताल प्रशासन ने रविवार को 43 मरीजों की स्क्रीनिंग कर उनके रैंडम सैंपल लिए। पीएमओ डॉ चैतन्य रावत ने बताया कि अस्पताल में उपचार के दौरान 4 संदिग्धों की मृत्यु हो गई। मृतकों में भौनावास निवासी रामस्वरूप (83), मीरापुर गूंता निवासी पांडूराम (86), बानसूर निवासी गोपीचंद (45) व सरदाराराम (70) शामिल है।

शाहपुरा में 88 केस एक्टिव शाहपुरा | ब्लॉक सीएमएचओ डॉ विनोद शर्मा ने बताया कि रविवार को शहर के वार्ड नंबर 13 निवासी 43 वर्षीय एक व्यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव मिला। शाहपुरा ब्लॉक मे वर्तमान में मात्र 88 कोरोना एक्टिव केस हैं। एक केस मिलने पर विधायक आलोक बेनीवाल व एसडीएम मनमोहन मीणा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सभी चिकित्सकों, अधिकारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मीडिया व सफाई कर्मियों आदि कोरोना वॉरियर्स की मदद से ही हम कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने में सफल हो पाए हैं। लेकिन अभी भी पहले की तरह ही हमें सतर्कता व सावधानी बरतना जरूरी है।

आमेर ब्लॉक में एक संक्रमित मिला आमेर। आमेर ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला लगातार जारी है हालांकि रविवार को मात्र एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आने से आमेर ब्लॉक के लिए राहत भरी खबर रही ।बीसीएमओ ने बताया कि आमेर ब्लॉक में रविवार को एक इस व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 10 जने रिकवर हो चुके हैं जबकि 129 व्यक्ति एक्टिव है। जबकि एक की मौत हो चुकी है।धौला में 3 नए कोरोना पॉजिटिव केसधौला | कस्बे में इन दिनों कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है ।रविवार को भी फिर 3 कोरोना की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव केस आने से लोगो मे कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को लेकर भय हो रहा है। जानकारी के अनुसार एक परिवार में एक कोरोना पॉजिटिव केस 4 जून को आने के बाद सम्पर्क में आये परिवार के 3 अन्य भी जयपुर स्वाभाविक जांच करवाने पर रविवार को पाज़ीटिव आये हैं।

खबरें और भी हैं...