पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपचार के दौरान छात्र की मौत:लोगों का बीडीएम अस्पताल में धरना और प्रदर्शन

कोटपूतली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेतड़ी के गौरीर-दुधवां का छात्र नवीन कोटपूतली के अंबेडकर हॉस्टल में रह रहा था

कस्बा स्थित राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में गुरुवार को उपचाराधीन एक दलित छात्र की मृत्यु होने से गुस्साए दलित समाज के लोग व छात्र के परिजन राजकीय अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गए। धरणार्थियों का आरोप है कि अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही से छात्र की मृत्यु हुई है। जानकारी के अनुसार खेतड़ी के गौरीर दुधवां गांव निवासी छात्र नवीन कुमार बलाई (22) कस्बे के अम्बेडकर छात्रावास में रहकर अध्ययन कर रहा था।

विगत बुधवार रात्रि युवक की तबीयत खराब होने पर उपचार के लिए राजकीय बीडीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पेट दर्द के चलते अस्पताल भर्ती करवाया गया था। जिसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया। मृतक युवक के परिजनों का आरोप है कि बार-बार चिकित्सा अधिकारियों को सूचना के बावजूद मरीज की सार-सम्भाल नहीं की गई।

मामले की निष्पक्ष जांच, आश्रित को सरकारी नौकरी व 5 लाख की सरकारी सहायता की मांग

थानाधिकारी दिलीप सिंह शेखावत भी मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। समाजसेवी नित्येन्द्र मानव, भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष तारा पूतली, पूर्व पार्षद डालचंद वर्मा, पार्षद उमेश आर्य, एड. सतीश निमोरिया, राजेश हाडिया, अनुराज वाल्मिकी समेत बड़ी संख्या में दलित समाज के लोगों ने धरना देकर कार्यवाही की मांग की।

युवक के पिता सुनील दत्त ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मामले की निष्पक्ष जांच, आश्रित को सरकारी नौकरी व 5 लाख की सहायता की मांग की है। ज्ञापन में लिखा है कि उसके पुत्र नवीन कुमार को पेट दर्द की शिकायत के चलते राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां चिकित्सकीय लापरवाही व समय पर उचित इलाज न मिलने के कारण उसके पुत्र की मृत्यु हो गई जो कि उसका इकलौता सहारा था।

लीवर इंफेक्शन से हुई मौत: डॉक्टर
इस सम्बंध में पीएमओ डॉ. चैतन्य रावत व वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अश्वनी गोयल ने बताया कि मामले में लापरवाही जैसी कोई बात नहीं है। युवक की मृत्यु लीवर में इंफेक्शन के चलते हुई है। जिसके इलाज के लिए उसे जयपुर रैफर किया गया था। एडीएम जगदीश आर्य, पूर्व संसदीय सचिव रामरूवरूप कसाना, सतीश निमोरियां, नितेन्द्र मानव, उमेश आर्य सहित अनेक लोग धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें