पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लूट का पर्दाफाश:हाइवे पर लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, 2 देशी कट्‌टे और 4 कारतूस बरामद

कोटपूतली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छोटी दीवाली के दिन हथियारों की नोक पर दुकानदारों से 90 हजार लूट का पर्दाफाश

छोटी दीवाली के दिन गोरधनपुरा स्टैंड पर बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों की फायरिंग कर दो व्यापारियों से 90 हजार रुपए की लूट के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध 2 देशी कट्टे व 4 कारतूस बरामद किए।

एसपी ग्रामीण ने पुलिस टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। एएसपी रामकुंवार कस्वां ने बताया कि छोटी दीवाली के दिन जयपुर-दिल्ली हाइवे पर चौकी गाैरधनपुरा में सायं 7:30 बजे भरे बाजार में बाइक सवार तीन बदमाशों ने दो फायरिंग कर यादव मिष्ठान भंडार व एक अन्य दुकान से 90 हजार रुपए की नगदी से भरे गल्ले लूट कर फरार हो गए थे। इस संबंध में व्यापारी संजय कुमार यादव ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए एक फायर हवा में किया जबकि दूसरा फायर दुकान की तरफ किया। फायर से निकली गाेली दुकान में रखे रसगुल्ले के डिब्बे पर लगी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ग्रामीण शंकरदत्त शर्मा ने एएसपी कस्वां, डीएसपी दिनेश यादव के सुपरविजन में प्रागपुरा एसएचओ बृजेश ज्योति उपाध्याय, सरूंड एसएचओ शिवशंकर चतुर्वेदी, कांस्टेबल रमेश वर्मा, नरेश कुमार, रविंद्र कुमार, लखनसिंह, कालूराम, कृष्ण कुमार की टीम गठित कर बदमाशाें की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

एएसपी कस्वां ने बताया कि बदमाश इतने शातिर थे कि वारदात के बाद ये फतेहपुरा खुर्द के जंगल की तरफ भाग गए। पुलिस ने वारदात स्थल का मौका मुआयना करने पर मालूम चला कि तीनों आरोपी स्थानीय भाषा बोल रहे थे व 20-25 उम्र के बीच के है। संदिग्ध लाेगाें की तलाश शुरू की। उनके मोबाइलों की कॉल डिटेल, आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले और मुखबिरों को सक्रिय किया तो तीनों आरोपी प्रागपुरा थाना इलाके में छुपे पाए गए। तीनों आरोपी पहले फाईनेंस कंपनी में रिकवरी का काम करते थे व बदमाश किस्म के थे। पुलिस ने अारोपियों की पहचान कर दबिश देते हुए फतेहपुरा खुर्द निवासी विकास यादव (20), मालियों की ढाणी तन पावटा निवासी भीमा उर्फ भीमराज सैनी (22) व फतेहपुरा खुर्द निवासी रविकांत यादव (26) को गिरफ्तार कर सख्त पूछताछ की तो इन्होेंने लूट की वारदात करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों पर लूट का मामला जहां सरूंड थाने में दर्ज है वही इनके पास अवैध हथियार रखने का मामला प्रागपुरा थाने में दर्ज किया गया।

मोबाइल पर मिली लूट संबंधी खबर सेव
लूट की वारदात के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे थे। कॉल डिटेल, सीसीटीवी फुटेज व मुखबीर से आरोपियांे की पहचान होने पर पुलिस ने घेरा डालकर तीनों आरोपियांे को दबोचा। बताया जा रहा है कि लूट की विभिन्न अखबारों में छपी खबरों की फोटो कापी भी आरोपियांे ने अपने मोबाइल में सेव कर रखी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser