मानसून से पहले तैयारियां:ग्राम पंचायत शुक्लावास में नालों की साफ-सफाई की शुरू, जलभराव और घरों में पानी घुसने से मिलेगी निजात

कोटपूतली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगामी दिनों में आने वाली बरसात को देखते निकटवर्ती ग्राम पंचायत शुक्लावास में नालों की साफ-सफाई शुरू की गई। सरपंच सचिन यादव ने बताया कि बरसात के मौसम को देखते हुए ग्राम पंचायत प्रशासन मुख्य नालों व नालियों की सफाई में जुट गया है। गांव के अधिकांश हिस्सों में नालियों से बाहर निकलने वाले मुख्य नाले की सफाई करवाई जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि गांवों के अधिकांश घरों का पानी नालियों के सहारे मुख्य नाले से होकर गांवों से बाहर निकलता है। बरसात के दिनों में उक्त नाले से नगर तथा गांव के अतिरिक्त सिवान में जमा पानी भी इसी नाले के सहारे बाहर निकलता है, लेकिन साफ-सफाई नहीं होने की दशा में बरसात के पानी से गांव में जल जमाव की स्थिति पैदा हो जाती है।

इससे लोगों में उम्मीद जगी है कि बरसात के दिनों में इस बार उन्हें जल जमाव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस संबंध में सरपंच सचिन यादव ने कहा कि बरसात से पूर्व नाले और नालियों की सफाई का काम पूरा कर लिया जाएगा। जल निकासी की समस्या को लेकर गंभीर है, इस दौरान राधेश्याम शुक्लाबास, हनुमान प्रसाद, प्रकाश गुर्जर, प्रदीप, रोशन, मनोज आदि ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...