प्रशासन गांव के संग फॉलोअप कैंप का हुआ आयोजन:उपखंड अधिकारी ने मौके पर किया ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान, सालों पुराने प्रकरणों का हुआ निस्तारण

कोटपूतलीएक महीने पहले

प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत फॉलोअप कैंप का आयोजन बुधवार को टसकोला ग्राम पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर किया गया। कैंप का आयोजन पावटा उपखंड अधिकारी राजवीर सिंह यादव एवं तहसीलदार की उपस्थिति में किया गया। आयोजित कैंप में नामांतरण, शुद्धीकरण, सीमा ज्ञान, अतिक्रमण, खाता विभाजन किया गया।

उपखंड अधिकारी राजवीर सिंह यादव ने बताया कि आयोजित शिविर में ग्रामीणों को शिविर में पट्टे, नामांतरण, बटवारा, नए रास्ते के प्रकरण, जाति मूल, नकल, जॉब कार्ड, मौका अपडेट व्यक्तिगत शौचालय, जन्म मृत्यु, बिजली विभाग संबंधित समस्याओं को ठीक, छात्रों के लिए मैदान ,विद्युत, हैंडपंप, वैक्सीन सहित विभिन्न कार्य किए गए। फॉलो अप कैंप में गांव के सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य सहित जनप्रतिनिधि ग्रामीण उपस्थित रहे।

कैंप में सालों पुराने प्रकरणों का हुआ निस्तारण

केस1- भौनावास सरपंच प्रतिनिधि संदीप सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत भौनावास के अंतर्गत खसरा नंबर 1398 में राजस्व विभाग ने पहाड़ दर्शाए हैं। जिसमें 50 साल से करीब 300 से 400 लोगों की आबादी बसी हुई है। जिसको प्रशासन गांव के संग फॉलो अप कैंप के तहत आबादी में रूपांतरण किया गया है। जिससे लोगों को ग्राम पंचायत की तरफ से पट्टा बनवाने में सहूलियत मिलेगी।

केस2- ग्राम पंचायत टसकोला में सिंचाई विभाग की भूमि में से जाने वाले श्मशान के रास्ते पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण किया हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि टसकोला गोरवा से लेकर रूपा दास तक मौके पर ही जेसीबी की सहायता से रास्ता खुलवा कर श्मशान घाट के रास्ते को सुचारु करवाया गया।

खबरें और भी हैं...