ई-मित्र संचालक से लूट का मामला:चौथ का बरवाड़ा से दो आरोपी गिरफ्तार, वारदात के बाद से ही थे गायब

कोटपूतली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोटपूतली के टसकोला में ई-मित्र संचालक नरेंद्र रतनावत से मारपीट व फायरिंग कर लूट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी लूट के बाद सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा घूमने गए हुए थे, जिन्हें पुलिस ने टीम गठित कर चौथ का बरवाड़ा से ही गिरफ्तार कर लिया है। घटना 4 सितंबर की है, जब आरोपियों ने ई-मित्र संचालक से मारपीट कर 3-4 लाख रुपए, बैंक चेक बुक, मोबाइल लूट लिया था। जिसका प्रागपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

वारदात के बाद से ही फरार थे आरोपी

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीम ने अलग-अलग कार्यप्रणाली के स्थानीय अपराधियों, पूर्व लूट के अभ्यस्त अपराधियों एवं तकनीकी आधार पर अपराधियों की खोजबीन शुरू की। इसी कड़ी में पुलिस टीम के थाना सरुंड कांस्टेबल रमेश चंद्र मीणा को विशेष सूचना मिली कि घटना के दिन से ही दो युवा क्षेत्र से गायब है और वारदात में उनका हाथ है। साथ ही दोनों वर्तमान में सवाई माधोपुर जिले में चौथ का बरवाड़ा घूमने गए हुए हैं।

चौथ का बरवाड़ा से हुई गिरफ्तारी

सूचना पर वृत्ताधिकारी डॉ. संध्या यादव ने तुरंत एक पुलिस टीम रमेश चंद मीणा कांस्टेबल, बहादुर कांस्टेबल को शामिल करते हुए तस्दीक के लिए चौथ का बरवाड़ा रवाना किया। जहां उन्होंने तकनीकी आधार पर बदमाशों की ठहरने की जगह चिन्हित कर उन्हें दबोच लिया व इस कामयाबी की सूचना तुरंत अधिकारियों को दी। जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय पुलिस से बातचीत कर सुरक्षार्थ एक पुलिस टीम को दोनों अपराधियों के साथ भेजने का निवेदन किया।

दोनों आरोपी नवीन (22) पुत्र पूरणमल जाति जाट निवासी ढाणी बामन वाली तन खडब थाना सरुंड, पवन उर्फ (22) अटैक पुत्र किशनलाल जाति बलाई निवासी तन खडब थाना सरुंड को प्रागपुरा थाना प्रभारी किरण सिंह के सुपुर्द कर दिया।

गौरतलब है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के निर्देशों पर कोटपूतली अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्याप्रकाश के सुपरविजन व पुलिस उपाधीक्षक कोटपूतली डॉ. संध्या यादव के नेतृत्व में प्रागपुरा थाना प्रभारी किरण सिंह, पनियाला थाना प्रभारी हितेश शर्मा, थाना प्रभारी मनोहरपुर मनीष शर्मा, थाना प्रभारी सरुंड हरिओम मीणा को सम्मिलित करते हुए टीम का गठन किया गया था।

खबरें और भी हैं...