पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यह सख्ती जरूरी:कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन की समझाइश से 10 शादियां स्थगित

लालसोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति लालसोट व रामगढ़ पचवारा में कोरोना संक्रमणा काे देखते हुए शादियां स्थगित करने का सिलसिला जारी है। इसमें 8,13 व 14 मई को होने वाली तकरीबन 10 शादियां लोगों ने स्थगित की है। ग्राम पंचायत पट्रटी किशोरपुरा के ग्राम डोबल्या की ढाणी बिनौरी में बृजमोहन पुत्र मोती लाल मीना की पुत्री संतोष की शादी 8 मई को होना तय थी। परिजनों ने शादी की सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली थी। सरकार के घोषित रेड अलर्ट जन अनुशासन की गाईड लाईन में धूमधाम से शादी नहीं हो पाना, सभी रिस्तेदारों के शामिल होने की अनुमति नहीं मिलने व सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी व विकास अधिकारी की समझाइशा पर पुत्री की शादी को स्थगित कर दिया।

विकास अधिकारी योगेश कुमार मीना ने बताया कि कोरोना के दौरान राज्य सरकार के घोषित रेड अलर्ट जन अनुशासन की गाईड लाईन की पालना को ध्यान में रखते हुए ब्लॉक प्रशासन के अधिकारियों, सरपंच ऎरन्ता मीना व ग्राम विकास अधिकारी ने बृजमोहन मीना से समझाया। उन्होंने अपनी पुत्री की शादी को स्थगित करने का निर्णय किया।सरपंच ऎरन्ता मीना व बृज मोहन मीना ने बताया कि कोराना के बाद शुभ मुहर्त पर पुत्री संतोष की शादी की जाएगी। ग्राम पंचायत राजौली में दिलखुश सैनी पुत्री स्व. जन्सी राम सैनी निवासी राजौली की शादी 13 मई को होने वाली थी, लेकिन कोरोना गाईड लाईन की पालना नहीं हो पाने व बीमारी फैलने की आशंका को देखते हुए, विकास अधिकारी लालसोट व वीडीओ राजौली की समझाइशा पर शादी को अभी स्थगित कर दिया गया है।

बीडीओ ने बताया कि गुरुवार को पंचायत समिति लालसोट की ग्राम पंचायत खटूम्बर, इंदावा, खेमावास, पट्टी किशोरपुरा आदि गांवों में ग्रामीणों से सम्पर्क कर गाईड लाईन की पालना को ध्यान में रखते हुए विवाह कार्यक्रम स्थगित करने का निर्णय ले रहे है। उपखंड अधिकारी गोपाल जांगिड़ ने बताया कि डिडवाना में एसीटी की समझाइश के बाद जगदीश शर्मा ने पुत्री की शादी जो 8 मई को थी, कैलाश पुत्र छीतरमल सामोत्या ने पुत्र की शादी जो 8 मई को थी, सीताराम शर्मा ने अपने पुत्र आशीष की शादी जो 7 मई को होनी थी, विकास पुत्र रामधन सैनी की शादी जो 14 मई को होनी थी को स्थगित किए जाने का निर्णय किया है।

109 शादियां कल तक होंगी, एसडीएम कार्यालय ने दी सशर्त स्वीकृति महवा | 7 मई व 8 मई को होने वाली शादियों में रंगत फीकी दिखाई देगी। शादी विवाह के आयोजन कर्ता द्वारा अगर कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।उपखंड कार्यालय के मुताबिक 3 सेे 8 मई तक 109 शादियों उपखंड क्षेत्र में होगी। उपखंड कार्यालय से इनकी स्वीकृति कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक जारी की जा चुकी है। एसडीएम रवि विजय ने बताया कि शादी विवाह में 31 लोगों से अधिक लोग शामिल हुए तो उनके खिलाफ कोरोना अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...