पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रामगढ़ पचवारा में किसान आक्रोश रैली:सांसद डॉ. किरोड़ी ने सुनी समस्याएं, बिजली कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

लालसोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालसोट| रामगढ़ पचवारा में किसान आक्रोश रैली में अधिकारियों से जवाब तलबी करते सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा। - Dainik Bhaskar
लालसोट| रामगढ़ पचवारा में किसान आक्रोश रैली में अधिकारियों से जवाब तलबी करते सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा।

रामगढ़ पचवारा पंचायत मुख्यालय पर गुरुवार को भाजपा की किसान आक्रोश रैली में सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर किसानों का रोष फूट पड़ा। वहीं खुले मजमे में किसानों की जनसुनवाई कर राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मौजूद अधिकारियों की जमकर क्लास ली तथा जवाब तलबी कर किसानों के साथ हो रहे अन्याय को बंद करने की चेतावनी दी।

किसानों ने कहा कि बिजली निगम द्वारा कनेक्शन करने के नाम पर किसानों से पूरा पैसा वसूला जाता है। उपभोक्ताओं को केबल अपने जेब के पैसे से खरीद कर लगवानी पड़ती है। भरत लाल मीणा सहित अन्य लोगों ने बताया कि जले हुए ट्रांसफार्मर की फेल्यूअर रिपोर्ट भी पैसा लेकर की जाती है। सांसद ने कहा कि किसानों के साथ हो रही लूट खसोट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों की क्लास लेते हुए चेतावनी दी कि किसानों के नाम पर नेताओं को उपकृत किया जा रहा है। एक नेता को ढाई किलोमीटर लंबी केबल किसान के नाम से दे दी गई जिसका जल्द ही भंडाफोड़ किया जाएगा। सरकारी महकमे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े हुए हैं। सरकार का प्रशासनिक अधिकारियों पर नियंत्रण नहीं है।

क्षेत्र में जगह-जगह सड़कें टूटी पड़ी है पीने के पानी की व्यवस्था बदहाल हालात में है। अवैध खनन परिवहन के नाम पर ट्रैक्टर ट्रॉली वालों को परेशान किया जाता है कायदा यह है कि खनन जहां पर हो रहा है वहीं पर कार्रवाई की जाए ताकि अवैध खनन पर लगाम लग सके। पुलिस में मामले दर्ज होने के बावजूद कार्रवाई नहीं होती है जिससे लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है।

मौके पर मौजूद उपखंड अधिकारी सरिता मल्होत्रा लालसोट उपखंड अधिकारी गोपाल जांगिड़ सीओ पुलिस शंकर लाल मीणा विद्युत तथा जलदाय विभाग के अभियंता सहित अन्य को मौके पर किसानों द्वारा जन सुनवाई के दौरान दिए गए मामलों पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें