निर्देश:शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने के दिए निर्देश

महवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड कार्यालय में मंगलवार को उपखंड अधिकारी विनोद मीणा ने क्षेत्र के सभी प्रधानाचार्य की बैठक ली। जहां बैठक में कोरोना की संभावित लहर इसके मद्देनजर उन्होंने शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए ओर कहा कि क्षेत्र में जाकर वैक्सीनेशन की पहली व दूसरी डोज के प्रतिशत को भी खत्म कर सभी के टीकाकरण करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान की क्रियान्वित में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उपखंड अधिकारी विनोद मीणा ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य के नेतृत्व में एक टीम बनी हुई है। जिसमें वहां कार्य कर रहे सभी सरकारी कर्मचारी उस टीम के सदस्य बनाए गए हैं जिसमे अध्यक्ष प्रधानाचार्य को बनाया गया है। ऐसे में सभी प्रधानाचार्य व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियां निभाते हुए वैक्सीनेशन की तीसरी लहर को ध्यान रखते हुए टीकाकरण को बढ़ावा दें और टीकाकरण को लेकर क्षेत्र के नागरिकों को जागरूक करें और उन्हें टीकाकरण का फायदा बताएं।

उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ शिवचरण गुर्जर को भी निर्देश दिए की कोरोना की तीसरे लहर के खतरे को देखते हुए चिकित्सक भी किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें एवं घर घर जाकर वैक्सीनेशन कराने को लेकर भी उचित दिशा निर्देश जारी करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के संदिग्ध मरीज देखने पर उनकी तुरंत जांच कराएं और प्रशासन को भी सूचित करें। इस दौरान ब्लाक सीएमएचओ डॉ शिवचरण गुर्जर सहित क्षेत्र के दर्जनों प्रधानाचार्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...